Advertisement

10 हॉलीवुड फिल्में जो भारतीय बॉक्स ऑफिस पर गदर मचा चुकी हैं

1:03 pm 8 Jun, 2018

Advertisement

एक समय था जब लोगों को अंग्रेज़ी फिल्मों कुछ खास नहीं भाती थी और भारत का एक वर्ग विशेष ही ऐसी फिल्में देखना पंसद करता था, लेकिन अब हालात बिल्कुल बदल चुके हैं। हॉलीवुड फिल्में अब भारत में खूब पसंद की जाती है और खासतौर पर युवा वर्ग को ये फिल्में ज़्यादा आकर्षित करती है, तभी तो कई हॉलीवुड फिल्में बॉलीवुड फिल्मों को भी कमाई के मामले में काफी पीछे छोड़ चुकी हैं।

भारत में हॉलीवुड फिल्मों की लोकप्रियता की एक वजह अच्छी बॉलीवुड फिल्मों की कमी भी है। एक जैसी कहानी और वही घिसा-पिटा रोमांस देखकर लोग बोर चुके हैं, इसलिए कुछ नया देखने के लिए हॉलीवुड फिल्मों का रुख कर रहे हैं। भारतीयों की इस बदलती पसंद का निश्चित तौर पर हॉलीवुड को बहुत फायदा हुआ है। चलिए आपको बताते हैं पिछले कुछ समय में भारत में धमाल मचाने वाली कुछ हॉलीवुड फिल्मों के बारे में।

 

1. एनाबेल

 

ये एक हॉरर हॉलीवुड थी, जिसे भारतीय ने खूब पसंद किया। इस फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया और कमाई के मामले में बॉलीवुड फिल्मों से बहुत आगे निकल गई। इसके साथ रिलीज़ हुई फिल्म बरेली की बर्फी को लोगों ने उतना नहीं पूछा जितना की एनाबेल को। कह सकते हैं कि हॉलीवुड फिल्म की वजह से बरेली की बर्फी का बाज़ार ठंडा रहा।

 

 

2. लाइफ ऑफ पाई

 

भारतीय कलाकारों से सजी इस हॉलीवुड फिल्म ने भी भारत में अच्छा प्रदर्शन किया और जमकर कमाई की। फिल्म ने करीब 88 करोड़ का बिज़नेस किया।

 

 

3. द अमेज़िंग स्पाइडर मैन

 

इस फिल्म में टेक्नोलॉजी और ग्राफिक्स का ज़बरदस्त नज़ारा दिखा और भारतीय दर्शकों को ये कॉम्बिनेशन बहुत पसंद आया। फिल्म ने भारत में करीब 100 करोड़ रुपए की कमाई की थी।

 

 

4. लोगन

 

इस हॉलीवुड फिल्म को भी भारतीय दर्शकों ने बहुत पसंद किया। ह्यू जैकमैन की वुल्वरिन के तौर पर ये आखिरी फिल्म थी। इस फिल्म ने 33 करोड़ रुपए की कमाई की।

 

 

5. ब्लैक पैंथर

 

हॉलीवुड फिल्म ‘ब्लैक पैंथर’ को भी भारतीए दर्शकों ने पसंद किया और इस फिल्म ने यहां बॉक्स ऑफिस पर अच्छी खासी कमाई की।


Advertisement

 

 

6. XXX- द रिटर्न ऑफ ज़ेंडर केज

 

दीपिका पादुकोण और विन डिजल की इस फिल्म ने भी भारतीय दर्शकों को आकर्षित किया और कमाई के मामले में फिल्म ने 50 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया था।

 

 

7. अवतार

 

ये हॉलीवुड फिल्म कमाई के मामले में अब तक की सभी हॉलीवुड फिल्मों से आगे है। इस फिल्म ने छह हफ्ते में 1 अरब 85 करोड़ डॉलर की कमाई की थी। इससे अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि लोगों को ये फिल्म कितनी पंसद आई होगी।

 

 

8. द एवेंजर्स

 

ये हॉलीवुड फिल्म भी भारतीय दर्शकों के दिल में बस गई थी। फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर करीब 76 करोड़ की कमाई की थी।

 

 

9. द जंगल बुक

 

डिज्नी की इस फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर गदर मचा दिया था। ये फिल्म लोगों को बहुत पसंद आई थी। द जंगल बुक ने भारत में करीब 243 करोड़ रुपए की कमाई की थी।

 

 

10. मिशन इम्पॉसिबल रोग नेशन

 

हैंडसम अभिनेता टॉम क्रूज की इस फिल्म में ज़बर्दस्त एक्शन तो था ही, कहानी भी दिलचस्प थी जिससे भारतीय दर्शकों ने फिल्म को हाथों हाथ लिया और ये फिल्म यहां खूब लोकप्रिय हुई। भारतीय बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने लगभग 73 करोड़ रुपए का बिज़नेस किया था।

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement