जिहादियों का 15 मंदिरों पर हमला, सैकड़ों हिन्दू घरों में लूटपाट

author image
Updated on 31 Oct, 2016 at 4:48 pm

Advertisement

बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिन्दुओं पर इस्लामिक जिहादियों द्वारा लगातार हमले चलाए जा रहे हैं। अब यहां के ब्राह्मणबेड़िया जिले के नासिरनगर इलाके में जिहादियों ने कम से कम 15 मंदिरों में तोड़फोड़ की है, साथ ही सैकड़ों हिन्दू घरों में आग लूटपाट, आगजनी की घटना को अंजाम दिया है।

अलग-अलग स्थानों पर हुई वारदातों में कम से कम छह लोगों को हिरासत में लिया गया है और 500 से अधिक अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया गया है।

राजधानी ढाका से प्रकाशित द डेली स्टार की इस रिपोर्ट में कहा गया है कि मुसलमानों की धार्मिक भावना को आहत करने संबंधी कथित फेसबुक पोस्ट के विरोध में हिफाजत-ए-इस्लाम और अहले सुन्नत के हजारों समर्थकों ने अलग-अलग हिस्सों में रैली का आयोजन किया था। इस्लामिक प्रदर्शनकारी फेसबुक पोस्ट लिखने वाले को मृत्युदंड देने की मांग कर रहे थे।

नासिरनगर थाना के प्रभारी अब्दुल कादिर ने अखबार को बताया कि हजारों की संख्या में इस्लामिक प्रदर्शनकारियों ने काशीपाड़ा, दासपाड़ा, घोषपाड़ा, दत्तपाड़ा और नमोशुद्रोपाड़ा जैसै हिन्दु बहुल इलाकों में जमकर तोड़फोड़ की और तांडव मचाया।

द डेली स्टार अखबार को ब्राह्मणबेड़िया जिले के पुलिस अधीक्षक मिजानुर रहमान ने ने बताया कि करीब 150 से 200 की संख्या में लोगों ने पांच मंदिरों की सात-आठ मुर्तियां तोड़ दी। इस दौरान दो लोग घायल हो गए और 6 लोग पुलिस हिरासत में लिए गए हैं।

इस बीच, नासिरनगर पूजा कमेटी के जनरल सेक्रेटरी खईलपदा पोद्दार के अनुसार करीब 15 हिंदू मंदिरों पर हमला किया गया और उन्हें लूट लिया गया। पोद्दार ने दावा किया कि करीब 200 हिंदू घरों पर हमले किए गए और लूट-पाट की गई।

बांग्लादेश में हाल के दिनों में अल्पसंख्यकों पर हमलों की घटनाओं में बढ़ोत्तरी हुई है। पिछले 2 साल में यहां कई सेक्युलर ब्लॉगर, लेखक तथा एक्टिविस्ट इस्लामिक कट्टरपंथियों द्वारा मौत के घाट उतार दिए गए।

अभी हाल ही में बांग्लादेश की राजधानी ढाका में एक संभ्रांत इलाके में आतंकवादियों ने हमला करके कई विदेशी नागरिकों की जान ले ली थी।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement