इस नाइट क्लब के टॉयलेट में लगी हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीरें, मचा बवाल

Updated on 22 Nov, 2018 at 1:29 pm

Advertisement

विदेशों में हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीरों के गलत इस्तेमाल की अक्सर खबरें आती रहती हैं। हाल ही में न्यूयॉर्क के एक पब में टॉयलेट की दीवारों पर हिंदू देवी-देवताओं की ढेर सारी तस्वीरें लगे होने की खबर सामने आई। भारतीय मूल की एक महिला की आपत्ति के बाद पब की इस करतूत पर बवाल मच गया।

 

 


Advertisement

अंकिता मिश्रा नाम की महिला कुछ हफ़्ते पहले न्यूयॉर्क के हाउस ऑफ़ येस पब में गई थी। ये पब काफ़ी मशहूर है और यहां लेट नाइट पार्टी करने वालों के लिए कई शानदार इवेंट्स भी होते हैं। अंकिता जब पब के वीआईपी टॉयलेट में गई तो उन्होंने जो देखा उस पर उन्हें यकीन ही नहीं हुआ। उन्होंने अंदर घुसते से ही देखा टॉयलेट की दीवारों पर हिन्दू देवी-देवताओं की तस्वीरें लगी हुईं हैं।

 

 



टॉयलेट की दीवारों पर गणेश, सरस्वती, काली और शिव जी की तस्वीरें थीं। हिंदुओ के आराध्य देवी-देवताओं की तस्वीरों का ऐसा अपमान देखकर अंकिता ने पब को एक ईमेल भेजकर अपनी आपत्ति जताई। इसके जवाब में पब ने अपनी गलती मानते हुए सभी तस्वीरें हटा दी और कहा उनसे भूल हो गई।

 

जिस तरह से अमेरिका में भारतीयों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है उसे देखते हुए तो ऐसा नहीं लगता अमेरिकियों को भारतीय देवी-देवताओं की जानकारी नहीं है।

 

 

हो सकता है ऐसा जानबूझकर किया गया हो और किसी तरह का बवाल न मचे इसलिए पब ने अपनी गलती मानते हुए कहा उन्हें हिंदू संस्कृति की जानकारी नहीं है। वैसे देवी-देवताओं के अपमान का ये कोई पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी कई बार ऐसे वाकये हो चुके हैं।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement