इन शहरों में मिलती है सबसे ज़्यादा सैलरी, तो कब हो रहे हैं शिफ़्ट!

Updated on 23 Nov, 2018 at 11:28 pm

Advertisement

हर एम्लॉई चाहता है उसे ऐसी कंपनी में नौकरी मिले जहां सैलरी ज़्यादा हो, लेकिन सेक्टर ही नहीं शहर के हिसाब से भी सैलरी में बहुत फ़र्क होता है। हाल ही में हुए एक सर्वे से पता चला है सैलरी देने के मामले में बेंगलुरु नंबर वन पर है।

 

 


Advertisement

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लिंक्डइन की ओर से किए गए अध्ययन में ये पता चला है बेंगलुरू में कर्मचारियों को बाकी शहरों से ज़्यादा सैलरी मिलती है। इसके अलावा हार्डवेयर और नेटवर्किंग सेक्टर में काम करने वालों का वेतन बाकी सेक्टर से ज़्यादा होता है। हार्डवेयर और नेटवर्किंग का काम करने वालों को सालाना 15 लाख रुपए सैलरी मिलती है। वहीं सॉफ्टवेयर में काम करने वालों को औसतन वेतन 12 लाख रुपए मिलता है। कंज्यूमर इंडस्ट्री में औसत वेतन 9 लाख रुपए सालाना है।

 

 

सैलरी के मामले में बेंगलुरु सबसे आगे है। यहां पर सालाना औसत पैकेज 12 लाख रूपये का है। जबकि मुंबई में औसत सैलरी 9 लाख रूपये है।

 

दिल्ली-एनसीआर के कर्मचारियों की सैलरी भी मुंबई जितनी ही है, जबकि हैदराबाद में कर्मचारियों को 8.45 लाख रूपये औसत और चेन्नई में 6.3 लाख रूपये वेतन मिलता है।



 

 

लिंक्डइन के अध्ययन के अनुसार, डायरेक्टर ऑफ़ इंजीनियरिंग, चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर, एक्जिक्यूटिव डायरेक्टर, वाइस प्रेसीडेंट सेल्स और सीनियर प्रोग्राम मैनेजर को सबसे ज़्यादा सैलरी मिलती हैं। लिंक्डइन ने भारत में सैलरी इनसाइट टूल लॉन्च किया है जो लोगों के बीच काफी पॉपुलर है।

 

 

लिंक्डइन जॉब सर्च का अच्छा प्लेटफॉर्म बन चुका है। अब तो कंपनियां भी इसी पर कैंडिडेट का प्रोफाइल चेक करती हैं।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement