कुमारस्वामी ने जिस साल की पहली शादी, उसी साल जन्मीं थीं उनकी दूसरी पत्नी

author image
Updated on 21 May, 2018 at 8:14 pm

Advertisement

पिछले कई दिनों से कर्नाटक की सत्ता में आया सियासी तूफान बीएस येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के साथ ही थम गया। अब दूसरी बार कर्नाटक की कमान जनता दल सेक्युलर के नेता एचडी कुमारस्वामी के हाथों में आई है। वह 23 मई को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

कुमारस्वामी के परिवार का राजनीतिक इतिहास रहा है। वह पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के बेटे हैं। कुमारस्वामी इससे पहले 3 फरवरी 2006 से 9 अक्टूबर 2007 तक मुख्यमंत्री का कार्यभार संभाल चुके हैं।

 

 

कुमारस्वामी बतौर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बनने की वजह से सुर्ख़ियों में बने ही हुए हैं, लेकिन उनके निजी जीवन से जुड़ी कई खबरें भी अब सामने आ रही हैं। मसलन उनकी दूसरी पत्नी राधिका कुमारस्वामी की इन दिनों काफी चर्चा हो रही है।

 

 

कुमारस्वामी ने वर्ष 2006 में कन्नड़ फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री राधिका से दूसरी शादी की थी। उनकी पहली शादी वर्ष 1986 में अनीता से हुई थी।

 

 

 

इन सबके बीच सोशल मीडिया पर कुमारस्वामी और राधिका के बीच उम्र के अंतर से जुड़ी खबरें बनी हुई हैं। बता दें कि जिस साल कुमारस्वामी की पहली शादी हुई थी, उसी साल उनकी दूसरी पत्नी राधिका पैदा हुई थीं।


Advertisement

 

 

दोनों की उम्र में 27 साल का अंतर का है। कुमारस्वामी जहां 58 वर्ष के हैं, वहीं राधिका 31 साल की हैं।

 

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुमारस्वामी ने राधिका से 2006 में शादी की थी, लेकिन कुमारस्वामी ने कभी सार्वजनिक तौर पर इस शादी को नहीं स्वीकारा। हालांकि, 2010 में राधिका ने शादी की बात कबूल करते हुए कहा था कि उन्होंने साल 2006 में ही कुमारस्वामी से शादी कर ली थी।

 

कहा जा रहा है कि जब राधिका ने कुमारस्वामी से 2006 में शादी की थी, उस समय राधिका सिर्फ 18 साल की थी। राधिका ने इतनी छोटी सी उम्र में अपने से 27 साल बड़े कुमारस्वामी से शादी की थी। इस जोड़े की एक बेटी भी है, जिसका नाम शमिका कुमारस्वामी है।

 

 

राधिका के साथ दूसरी शादी की वजह से कुमारस्वामी के खिलाफ कर्नाटक हाईकोर्ट में जनहित याचिका तक दायर की गई थी। उनपर हिंदू विवाह अधिनियम का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया था। हालांकि, सबूतों की अभाव की वजह से यह याचिका खारिज कर दी गई थी।

 

 

अब एक अंग्रेजी अखबार ने दोनों के रिश्ते को लेकर बड़ा खुलासा किया है। टेलीग्राफ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कुमारस्वामी और राधिका करीब 10 साल तक साथ रहने के बाद अब अलग हो गए हैं। रिपोर्ट में सूत्र के हवाले से कहा गया है कि कुमारस्वामी अब राधिका के साथ नहीं रहते हैं। लगभग दो साल पहले ये दोनों अलग हो गए हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement