हाईकोर्ट ने दिल्ली के CM से पूछा- ‘ठुल्ला’ का मतलब समझाएं, हमने तो ये शब्द कहीं नहीं देखा

author image
Updated on 13 Jul, 2016 at 6:20 pm

Advertisement

अक्सर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बयानों से विवाद खड़े होते रहते हैं। ऐसे ही एक मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने अरविंद केजरीवाल से ‘ठुल्ला’ शब्द का मतलब समझाने को कहा है।

High Court

आपको बता दें कि उनके खिलाफ पिछले साल दिल्ली पुलिस के हवलदार अजय कुमार तनेजा ने दिल्ली पुलिस को ठुल्ला कहे जाने पर आपत्ति जताते हुए कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई थी।

निचली अदालत ने केजरीवाल को दोषी पाते हुए 14 जुलाई को पेश होने के लिए समन भेजा था, लेकिन इस पर हाईकोर्ट ने निचली अदालत के फैसले पर रोक लगा दी।

केजरीवाल ने समन पर रोक लगाने के लिए हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी। अब 21 अगस्त को मामले की अगली सुनवाई होगी। कोर्ट ने केजरीवाल को स्वयं हाजिर होने से छूट दे दी है, लेकिन उनसे इस शब्द को विस्तार से समझाने को कहा है।


Advertisement

अदालत ने कहा: ‘आपने शब्द का इस्तेमाल किया है, इसलिए आप उसका मतलब भी जानते होंगे। मैंने तो यह शब्द कहीं भी नहीं देखा।’

आगे कहा गया: ‘आपको (केजरीवाल) आपके द्वारा कथित तौर पर इस्तेमाल किए गए उस शब्द का मतलब बताकर अदालत को संतुष्ट करना होगा। इसके लिए तैयार रहिएगा। केजरीवाल ने जिस हिंदी शब्द का इस्तेमाल किया था वह डिक्शनरी में मौजूद नहीं है।’

इसके साथ ही अदालत ने दिल्ली के मुख्यमंत्री की याचिका पर शिकायतकर्ता हवलदार अजय कुमार तनेजा को भी नोटिस भेज उनकी प्रतिक्रिया मांगी है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement