क्या आप जानते हैं युवराज सिंह की पत्नी हेजल कीच का हॉलीवुड फिल्म हैरी पॉटर से है गहरा कनेक्शन?

Updated on 20 Sep, 2018 at 5:17 pm

Advertisement

दुनियाभर में हैरी पॉटर सिरीज़ के लाखों फैन हैं। इस किरदार को रचने वाले फिल्म निर्माता जे.के रोलिंग अब तक इस फिल्म की कई सीरीज़ बना चुके हैं। वैसे तो आपने भी इस फिल्म को कई बार देखा होगा और इसके किरदारों के बारे में जानते भी होंगे, लेकिन क्या आपको पता है कि फिल्म हैरी पॉटर का भारत से एक खास कनेक्शन है। दरअसल, भारत के दिग्गज क्रिकेटर युवराज सिंह की पत्नी हेजल कीच का फिल्म ‘हैरी पॉटर’ से गहरा नाता है। हेजल कीच हैरी पॉटर की कई सीरीज़ में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम कर चुकी हैं।

 

इस फिल्म की तीन सिरीज में उन्होंने हैरी पॉटर की दोस्त का किरदार निभाया था। फिल्म में हॉगवार्ट्स स्कूल ऑफ विचक्राफ्ट एंड विजार्डरी में काफी स्टूडेंट्स थे, इसलिए हेजल को खास तौर पर नोट करना थोड़ा मुश्किल है।

 

हेजल कीच की ये तीन फिल्में थी ‘हैरी पॉटर एंड द फिलॉसोफर स्टोन’, ‘हैरी पॉटर एंड द चैंबर ऑफ सीक्रेट्स’ और ‘हैरी पॉटर एंड द प्रिजनर ऑफ अज्काबान’।

 


Advertisement

 

मूल रूप से ब्रिटिश की रहने वाली हेजल 18 साल की उम्र में भारत घूमने आईं थी, इस दौरान उन्हें यहां मॉडलिंग का ऑफर मिल गया, जिसके बाद वो यहीं रुक गई। रुपहले पर्दे के साथ-साथ हेजल टेलीविजन जगत में भी काफी सक्रिय रही हैं। हेजल रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ के 7वें सीजन, ‘झलक दिखला जा’ और ‘कॉमेडी सर्कस’ में भी नज़र आ चुकी हैं। इसके अवाला हेजल ने कई म्यूजिक वीडियोज़ में भी काम किया है।

 

हेजल साल 2011 में आई फिल्म बॉडीगार्ड  से लाइमलाइट में आई थीं। इस फिल्म में आपने उन्हें करीना कपूर की बहन के रोल में देखा होगा।

 

 

साल 2016 में हेजल कीच सिक्सर किंग युवराज सिंग के साथ शादी के बंधन में बंधी।इस शादी को लेकर दोनों काफी समय तक सुर्खियों में रहे थे।

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement