रात के समय गलती से भी न जाएं इन 5 भूतहा हाईवेज पर

Updated on 3 Feb, 2018 at 12:04 pm

Advertisement

बचपन में आपको भी अपनी दादी-नानी से भूत वाली कहानियां सुनने में बहुत मज़ा आता होगा, मगर रियल लाइफ में जब कुछ अजीब या डरावना होता है तो चीज़ों के प्रति हमारा नज़रिया पूरी तरह बदल जाता है। इसके बारे में सुनकर बचपन में मज़ा आता था, यदि असल ज़िंदगी में वैसे कुछ अनुभव हो जाए तो ये बेहद डरावना होता है। भारत में आज भी कई हवेलियां और रास्ते ऐसे हैं, जिन्हें भूतहा माना जाता है, इसलिए रात के समय यहां जाने की मनाही होती है। चलिए आपको बताते हैं भारत के कुछ डरावने हाईवे के बारे में जहां लोगों ने कुछ अजीब अनुभव किए हैं और इसलिए रात के समय यहां न जाने की सलाह दी जाती है।

1. कसारा घाट

मुंबई-नासिक हाईवे पर स्थित कसारा घाट चारों तरफ़ से हरियाली से घिरा है, मगर आप इसकी खूबसूरती पर मत जाइए। कई लोगों ने दावा किया है कि उन्होंने इन पेड़ों पर सिर कटी हुई महिला को देखा है।

2. सत्यमंगलम वाइल्ड लाइफ सेंचुरी कॉरिडोर


Advertisement

एनएच-209 सत्यमंगलम वाइल्ड लाइफ सेंचुरी से होकर गुज़रता है और इस रास्ते को डरावने रास्तों में से एक माना जाता है। दिलचस्प बात ये है कि ये जंगल कभी कुख्यात डकैत वीरप्पन का घर हुआ करता था। स्थानीय यात्रियों का दावा है कि उन्होंने यहां कई बार चीखने-चिल्लाने की आवाज़ें सुनी हैं। साथ ही उन्होंने हवा में तैरती लालटेन भी देखी हैं।

3. ईस्ट कोस्ट रोड



चेन्नई से पॉण्डेचेरी जाते समय आपको ईस्ट-कोस्ट रोड मिलेगा। कहा जाता है कि इस रोड पर एक महिला का भूत घूमता है। कई यात्रियों ने उसे घूमते हुए देखने का दावा किया है। इसकी वजह से ड्राइवर का फोकस हट जाता है और दुर्घटना हो जाती है।

4. कशेडी घाट

कशेडी घाट मुंबई-गोवा हाईवे पर जहां रात के समय नहीं जाना चाहिए। कहा जाता है कि कोई भूत यहां जाने वाली गाड़ियों को रोकने की कोशिश करता है। यदि कोई गाड़ी स्पीड में जाने की कोशिश करता है तो भयंकर दुर्घटना हो जाती है।

5. जमशेदपुर एनएच 33

इस हाईवे पर कई मौते हो चुकी हैं। यहां कई घातक दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। कहा जाता है कि इन दुर्घटनाओं के पीछे कोई भूत है। इस हाईवे पर कई मंदिर हैं जिसमे से एक वन देवी का मंदिर है। कहा जाता है कि यदि आप इस देवी के मंदिर में दर्शन कर लेते हैं तो किसी अनहोनी से बच सकते हैं।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement