अगर पाकिस्तान ने भारत पर एटम बम गिराया तो….

Updated on 20 Dec, 2017 at 10:44 am

Advertisement

पाकिस्तान गाहे-बगाहे भारत पर परमाणु हमले की धमकी देता रहा है। पाकिस्तान के पूर्व रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कई बार भारत पर एटम बम गिराने की बात कही थी। साथ ही यह भी दावा किया था कि पाकिस्तान युद्ध के दौरान छोटे स्तर पर वार करने वाले परमाणु आयुधों का जखीरा तैयार कर रहा है।

वहीं, अब पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार लेफ्टिनेंट जनरल नासिर खान जंजुआ ने भारत पर परमाणु हमले की चेतावनी दी है।

 

जंजुआ ने सोमवार को कहाः

“साउथ एशियाई क्षेत्र की स्थिरता नाजुक दौड़ में है। जिस तरह के हालात अभी बने हुए हैं, उससे युद्ध के होने की संभावनाएं हैं।


Advertisement

हालांकि, पाकिस्तान द्वारा लगातार इस तरह के बयान को वहां का मीडिया बेहद हल्के में ले रहा है। खासकर पाकिस्तानी बुद्धिजीवियों ने इसे खारिज कर दिया है। पाकिस्तान के लोकप्रिय लेखक व पत्रकार हसन निसार का कहना है कि अगर पाकिस्तान ने इस तरह का कोई भी काम किया तो दुनिया के नक्शे से उसका नामोनिशान मिट जाएगा।

निसार का कहना है कि पाकिस्तान की आबादी 18 करोड़ है और भारत की आबादी इससे सात गुना अधिक है। अगर पाकिस्तान ने भारत पर परमाणु बम गिराने जैसी कोई नापाक हरकत की तो भारत उसे छोड़ेगा नहीं। इस तरह की कोई भी घटना होने पर पाकिस्तान का नामोनिशान मिटना तय है।

हसन निसार के बयान का यह विडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। यह विडियो आप यहां देख सकते हैं।

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement