हरियाणा में मनचलों की धरपकड़ के लिए शुरू हुआ ‘ऑपरेशन दुर्गा’, पहले ही दिन 72 को पकड़ा

author image
Updated on 13 Apr, 2017 at 4:22 pm

Advertisement

उत्तर प्रदेश सरकार का मनचलों के खिलाफ एंटी रोमियो स्क्वॉड की तर्ज पर अब हरियाणा सरकार ने ‘ऑपरेशन दुर्गा’ की शुरुआत कर दी है। एंटी-रोमियो स्कवॉड को मिलती कामयाबी के बाद महिलाओं की सुरक्षा को प्राथमिकी देते हुए हरियाणा सरकार ने इसका गठन किया है।

12 अप्रैल को गठित हुए ‘ऑपरेशन दुर्गा’ की टीम ने पहले ही दिन करीब 72 मनचलों को पकड़ा है।

‘ऑपरेशन दुर्गा’ की कमान मुख्यमंत्री के फ्लाइंग स्क्वॉड के हाथ में दी गई है। इसके तहत पूरे राज्य में 24 टीमे काम कर रही हैं। इन टीमों में ज्यादातर महिला अधिकारी हैं। इनमें 9 महिला सब इंस्पेक्टर, 14 महिला एएसआई,  6 महिला हेड कान्स्टेबल और 13 महिला कान्स्टेबल शामिल हैं।

durga

intoday


Advertisement

हरियाणा सरकार ने महिला पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को सादी वर्दी में स्कूलों, कॉलेजों, बस अड्डों, पार्कों व अन्य ऐसे स्थानों पर नजर रखने के निर्देश जारी किए हैं, जहां मनचले युवकों द्वारा लड़कियों एवं महिलाओं को परेशान किया जाता है। वहीं, सार्वजनिक जगहों पर अन्य पुलिसवालों को भी तैनात किया गया है।



पुलिस कमिश्नर हनीफ कुरैशी ने कहाः

“मनचलों के खिलाफ पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है, लेकिन गुरुवार से ऑपरेशन दुर्गा को सख्ती से लागू किया जाएगा। महिला कॉलेज, कॉलेज, स्कूल और बाजारों में विशेष अभियान चलाया जाएगा, जहां पर पुलिस की पूरी नजर मनचलों पर रहेगी। महिलाओं से अपील है कि मनचलों के बारे में तुरंत फरीदाबाद पुलिस को सूचना दें। पुलिस पूरी तत्परता के साथ तुरंत उसको धर दबोचेगी।”

उत्तर प्रदेश में बीजेपी के सत्ता में आते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने एक के बाद एक बड़े फैसले लेते हुए एंटी रोमियो स्क्वॉड का गठन किया था। उसी की तर्ज पर शुरू किया गया ‘ऑपरेशन दुर्गा’ महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करने के मकसद से गठित किया गया है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement