प्रिंस हैरी की शादी देखने मुंबई से लंदन जा पहुंचा यह परिवार, सालों से निभा रहे हैं परंपरा

Updated on 21 May, 2018 at 5:44 pm

Advertisement

शादी किसी की भी हो, जश्न का अंदाज लगभग शाही ही रखने की कोशिश की जाती है।  इस पल को लोग इतना जी लेना चाहते हैं कि यह जिन्दगी भर के लिए एक बड़ी याद बन जाए। अगर राजसी परिवार में शादी हो तो फिर बात ही क्या है।

एक ऐसी ही शादी पिछले सप्ताह शनिवार को लंदन में संपन्न हुई है। ब्रिटेन की महारानी के पोते प्रिंस हैरी और अमेरिकी अभिनेत्री मेगन मर्केल की शाही शादी की चर्चा रही है। शादी की तैयारियों से लेकर दुल्हन की अंगूठी की कीमत तक पर मीडिया की नजर रही थी। हमने अपनी पिछली रिपोर्ट में इस शाही शादी के बारे में विस्तार से बताया था।

 

प्रिंस हैरी की इस बहुचर्चित शादी के समारोह में बॉलीवुड की अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा भी मौजूद रहीं। उन्हें शादी में उपस्थित रहने के लिए खास तौर पर न्यौता भेजा गया था। दरअसल, प्रियंका मेगन मर्केल की मित्र हैं और यह निमंत्रण इसी बात को आधार बनाकर भेजा गया था।

 

 

शाही शादी का गवाह बनने के लिए लंदन की सड़कों पर लाखों की संख्या में लोगों का हुजूम उमर आया।

हालांकि, इस शादी से एक खास बात जुड़ी हुई है। मुंबई में रहने वाला एक परिवार अपने पारिवारिक परंपरा को निभाने के लिए इस शादी को देखने लंदन पहुंचा है। शहर के एलन लुजाडो और उनकी पत्नी बिआंका इस शादी को देखने के लिए लंदन की सड़क पर मौजूद थे। एलन कहते हैं कि यह उनके परिवार की परंपरा है।  दरअसल, एलन जब 2 साल के थे तभी उनके माता-पिता लंदन में प्रिंस चार्ल्स और लेडी डायना की शादी में उन्हें ले गए थे। अब 37 साल बाद परम्परा निभाने के लिए वह प्रिंस हैरी की शादी में पहुंच गए।


Advertisement

 

हालांकि, एलन अपने प्रोफ़ेशनल कमिटमेंट के चलते 11 साल पहले प्रिंस विलियम की शादी में नहीं पहुंच पाए थे, लेकिन जब इन्हें हैरी की शादी की खबर हुई, तो ये अपने बेटे हेडेन को यह अनुभव दिलाने ले गए। बता दें कि बिआंका एक सेलेब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट हैं। इन्होंने अपने बेटे को परंपरा के हिसाब से कहा है कि वह प्रिंस विलियम के पहले बच्चे जॉर्ज की शादी में यहां मौजूद रहे।

 

 

भारत में अब भी ब्रिटेन राजघराने के प्रति लोगों में आकर्षण देखा जाता है, लेकिन ऐसा कम ही देखने को मिलता है कि कोई महज शादी देखने भर के लिए लंदन चला जाए।

खैर, प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल को शादी की शुभकामनाएं!

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement