…और पियो कॉफ़ी, हार्दिक पांड्या ने अब अपनी करनी पर ये सफ़ाई दी है

Updated on 10 Jan, 2019 at 5:39 pm

Advertisement

कई बार आपको ज़रूरत से ज़्यादा खुले विचारों का होना आपके लिए ही मुसीबत खड़ी कर देता है। कुछ ऐसा ही हुआ टीम इंडिया के खिलाड़ी हार्दिक पांड्या के साथ। अपने बड़बोलेपन की वजह से हार्दिक को सोशल मीडिया पर लोगों की खूब खरी-खोटी सुननी पड़ी। टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और केएल राहुल हाल ही में करण जोहर के शो ‘कॉफ़ी विद करण’ में नज़र आए। शो में हार्दिक ने करण के सवालों का बड़ा ही बेबाकी से जवाबा दिया। क्रिकेट से लेकर पर्सनल लाइफ़ तक के बारे में हार्दिक बेझिझक बोलते गए, बगैर ये सोचे उनकी बातों का नतीजा क्या हो सकता है।

 

 


Advertisement

हार्दिक को जब सोशल मीडिया पर लोगों ने ट्रोल करना शुरू कर दिया तब शायद उन्हें अपनी गलती का एहसास हुआ और उन्हें ट्विटर पर माफ़ी भी मांगी।

 

 

शो के होस्ट करण जौहर ने जब सवाल पूछा सचिन तेंदुलकर या विराट कोहली में से कौन अच्छा है। हार्दिक पंड्या ने बिना हिचकिचाहट के विराट कोहली का नाम लिया था, जिसके बाद फ़ैंस ने उनको खूब ट्रोल किया और उन पर खूब गुस्सा निकाला। इतना ही नहीं, पांड्या ने महिलाओं के बारे में कई विवादास्पद बातें कहीं।

 

 

यही नहीं, शो में हार्दिक पांड्या ने रिलेशनशिप, डेटिंग और महिलाओं से जुड़े कई ऐसे सवालों के जवाब दिए जिसे सुनकर फ़ैंस हैरान कर दिया। पांड्या ने बताया उनके परिवार वालों की सोच काफ़ी खुली हुई है और जब उन्होंने पहली बार लड़की के साथ शारीरीक संबंध बनाए तो घर आकर कहा, आज करके आया हूं। उन्होंने अपने पुराने समय को याद करते हुए ये भी बताया वो अपने माता-पिता को पार्टी में लेकर गए जहां हार्दिक के पिता ने बेटे से पूछा किस महिला को देख रहा है? उन्होंने एक के बाद एक सभी महिलाओं की तरफ़ उंगली दिखाकर बोला मैं सभी को देख रहा हूं। इस तरह के कमेंट के बाद सोशल मीडिया पर लोग काफ़ी भड़क गए।

 

 

बढते विवाद को देख बीसीसीआई ने हार्दिक और राहुल को कारण बताओ नोटिस भेजा था। नोटिस का जवाब देने के लिए 24 घंटे का समय दिया गया था। हार्दिक पांड्या ने बुधवार को बीसीसीआइ के कारण बताओ नोटिस का जवाब देते हुए कहा कि वह टीवी शो पर महिलाओं के खिलाफ की गई टिप्पणी के लिए ‘विनम्रतापूर्वक माफी मांगते हैं, जिन्हें सेक्सिस्ट और स्त्री विरोधी करार दिया गया।’ हार्दिक पांड्या ने कहा कि उन्हें महसूस नहीं हुआ कि उनकी टिप्पणी असभ्य मानी जाएगी। उनके जवाब में उन्होंने कहा, ‘मैंने एक चैट शो पर शिरकत की जिसमें मैंने यह महसूस किए बिना कुछ बयान दिये कि इन्हें अपमानजनक करार दिया जायेगा और इससे दर्शकों की भावनाओं को ठेस पहुंचेगी जिसके लिए मैं विन्रमतापूर्वक माफी मांगता हूं।’

हार्दिक पांड्या ने कहा, ‘मैं आपको आश्वस्त करना चाहूंगा कि इसमें मेरा इरादा किसी भी व्यक्ति को किसी भी तरह से आहत करने या समाज के किसी भी वर्ग को किसी भी तरह खराब तरीके से पेश करने का नहीं था। मैंने ये बयान शो के दौरान बातचीत करते हुए दे दिए और मुझे नहीं पता था कि इन बयानों को आपत्तिजनक पाया जाएगा।’

 

 

पांड्या ने इस शो में कहा था लड़कियों से बातचीत के बजाए उन्हें देखने पर उनका ज़्यादा ध्यान होता है, महिलाओं की चाल पर उनकी नज़र होती है। ‘कॉफ़ी विद करण’ का ये एपिसोड टेलिकास्ट होने के बाद से ही लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और वो हार्दिक पांड्या को खूब खरी-खोटी सुना रहे हैं। फ़िलहाल हार्दिक ने माफी तो मांग ली है, लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो महिलाओं के लेकर किए गए अश्लील कमेंट के लिए बीसीसीआई हार्दिक पर कार्रवाई भी कर सकती है। अपने बड़बोलेपन की वजह से हार्दिक बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं, तभी तो बड़े-बुज़ुर्ग कह गए हैं इंसान को हमेशा सोच-समझकर ही बोलना चाहिए क्योंकि ज़ुबान से निकले शब्द और कमान से निकला तीर कभी वापस नहीं आता।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement