इस लड़के ने अपने दादाजी के लिए बना दिया बिना बिजली से चलने वाला पंखा, खूब हो रही है तारीफ

author image
9:37 am 25 Jan, 2017

Advertisement

आज़ादी के इतने साल बीतने के बावजूद भारतवासियों को बिजली न होने की तकलीफ़ों से गुज़रना पड़ रहा है। यह अचरज की बात है कि अब भी 22 प्रतिशत से अधिक आबादी को बिजली उपलब्ध नहीं है। इन्हीं तकलीफों से गुजरते हुए चेन्नई के रहने वाले एक शख्स ने बिना बिजली से चलने वाला पंखा बना दिया है, जो न केवल अब उनके दादाजी को ठंडी हवा देता है, साथ ही कुछ कर गुजरने का हौसला भी।

चेन्नई के रहने वाले दिनेश ने बचपन से ही अपने दादाजी को गर्मी से जूझते हुए देखा था। आज जब दिनेश एक इलेक्ट्रिकल डिजाइन इंजीनियर हैं, उन्होंने अपने परिश्रमी दादाजी को एक पंखा अविष्कार कर भेंट किया है। दरअसल, दिनेश के दादाजी हथकरघा पर परिश्रम का काम करते हैं और इस पंखे का संचालन उसी करघे से होता है।

दिनेश ने अपने इस पंखे का विडियो और फोटो फेसबुक पर पोस्ट किया है। इस विडियो में दिखाई दे रहा है कि उसके दादा हाथ से करघा चला रहे हैं। करघे के चलने के साथ एक बल्ली पर लगा हुआ यह पंखा भी चलता है।


Advertisement

दिनेश द्वारा सोशल मीडिया पर अपने दादाजी के लिए प्रेम दिखाता यह पोस्ट और विडियो अब वायरल हो गया है। इसे अब तक 8 लाख 50 हजार लोग देख चुके हैं। वहीं, यूजर्स द्वारा इसे खूब शेयर भी किया जा  रहा है। आप भी देखिए विडियो।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement