विडियो: इस शख्स ने आलू-प्याज से बनाई बिजली और चला दिया पंखा

Updated on 5 Sep, 2018 at 7:25 pm

Advertisement

इस दुनिया में अजीब-अजीब लोग हैं और उनके पास अजीब प्रतिभाएं हैं। वैज्ञानिकों की कमी नहीं है, लेकिन कमी है तो अवसरों की। एक विडियो ने इंटरनेट पर धमाल मचा रखा है, जिसमें एक शख्स आलू-प्याज से पंखा चलाते दिखाया गया है। अब चूंकि यह विडियो वायरल हुआ है तो आप भी इस आविष्कार को देखने से न चूकें!

ये है वो महान शख्स, जिन्होंने आलू-प्याज की एक अलग उपयोगिता साबित की है!


Advertisement

वीडियो में इस व्यक्ति ने दावा किया है कि आलू-प्याज से सब्जी ही नहीं बन सकते हैं, बल्कि बिजली भी उत्पन्न हो सकती है। बकायदा उसने दुनिया को इससे पंखा चलाकर दिखा दिया है। आगामी गर्मी को देखते हुई बिजली बिल का टेंशन लोगों को सता रहा है, ऐसे में ये जुगाड़ राहत दे सकती है। लिहाजा विडियो वायरल हो रहा है।

बलोचिस्तान के इस शख्स ने पंखे के साथ 4 आलू और 2 प्याज को डीसी डिवाइस के तार से कनेक्ट कर पंखा चालू कर दिया। हालांकि विडियो की क्या वास्तविकता है, ये तो वही जाने लेकिन अपना विवेक यही बोलता है कि आखिर ये संभव कैसे है!

संकलित।

इस बात में कतई संदेह नहीं है कि आप भी इसी उधेड़बुन में होंगे कि जब सब्जियों से बिजली बनेगी तो फिर हमलोग खाएंगे क्या। सब्जियों के दाम ऐसे ही आसमान पर है और जब ये काम धड़ल्ले से होना शुरू हो जाएगा तो फिर खाने का क्या होगा। फिलवक्त हम इस नए आविष्कार को ठीक से परख लें!

खैर, इसकी पुष्टि हम नहीं कर सकते कि आखिर ये हुआ कैसे। लेकिन आप खुद इस विडियो में देखकर तसल्ली कर ले सकते हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement