जिसे कुत्ता समझकर घर पर रखा वो तो कुछ और ही निकला, हो गया पोपट

Updated on 23 Oct, 2018 at 1:00 pm

Advertisement

लोगों में पालतू जानवर को रखने का ट्रेंड चल रहा है। कुछ लोग जानवर से लगाव तो कुछ लोग अपनी शेखी के लिए ऐसा करते हैं। इसे एक अच्छी आदत कही जा सकती है जिससे हमारे बीच रहने वाले जानवर भी बेहतर जीवन पाते हैं। पूरी दुनिया की तरह चीन में भी ऐसा ट्रेंड जोर पकड़ता जा रहा है। इन लोगों में कुत्ते और बिल्ली पालने का चलन बहुत ज़्यादा है। लेकिन एक शख्स ने कुत्ता पाला लेकिन वो कुत्ता नहीं, कुछ और ही निकला!

 

 

चीनी शख्स को गांव के एक दोस्त के घर के बाहर कुत्ते का बच्चा मिला तो वह उसे घर ले आया। लगभग एक महीने तक उसे खिलाया-पिलाया और उसकी देखभाल की। लेकिन उस कुत्ते के साइज़ में कोई अंतर नहीं दिख रहा था। वो बड़ ही नहीं रहा था। इससे वो शख्स परेशां हो गया। उसे थोड़ा शक हुआ तो उसने अपने कुत्ते की तस्वीर इंटरनेट पर शेयर की और पूछा कि ये कौन सा जानवर है?


Advertisement

 

लोगों ने उसे बताया वो जिसे कुत्ता समझ कर पाल रहा है, वो कुत्ता है ही नहीं। असल में ये जीव चूहा है, जो दक्षिण चीन में पाया जाता है। इस तरह से कुत्ता चूहा निकला और उस शख्स का पोपट हो गया।

 

 

ये जीव बैंबू रैट कहलाता है, जो बांस के पत्ते खाता है। इसे जानने के बाद उस शख्स ने उसे फ़ौरन बेचने का फैसला कर लिया। ये वाकया चीनी इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो गया। ऐसे ही एक घटना में कोई चीनी व्यक्ति जिस जानवर को कुत्ता समझकर पालता रहा, वो भालू का बच्चा निकला। खैर जो भी हो, किसी भी जीव से हमें घृणा नहीं होनी चाहिए। ये सब प्रकृति की अनमोल रचना है और सबमें कुछ न कुछ विशेषता है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement