गुरु रंधावा ने एक ऐसा रिकॉर्ड कायम किया है जो आज तक कोई भारतीय सिंगर नहीं बना पाया

author image
Updated on 3 Sep, 2018 at 6:03 pm

Advertisement

पंजाबी सिंगर गुरु रंधावा ने अपने बेहतरीन गानों से दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बना ली है। आज उनके चाहने वाले दुनियाभर में मौजूद हैं। रंधावा अब सिर्फ पंजाबी सिनेमा तक ही सीमित नहीं रह गए हैं, बल्कि बॉलीवुड में भी एक खास मुकाम पा लिया हैं, लेकिन अब उन्होंने एक और उपलब्धि हासिल कर ली है।

 

 

‘सूट सूट’ और ‘ बन जा तू मेरी रानी’ सहित कई हिट गानों के चलते जबर्दस्त लोकप्रिय हुए गुरु रंधावा यू-ट्यूब पर सबसे अधिक बार देखे जाने वाले नंबर वन भारतीय सिंगर बन गए हैं।

 

उन्हें उनके ऑफिशियल चैनलों पर तीन करोड़ से ज्यादा व्यू मिल चुके हैं। इसके साथ ही वे यूट्यूब पर सबसे अधिक व्यूज पाने वाले पहले भारतीय सिंगर बन गए हैं।

 

View this post on Instagram

Guru Vi lover hai Tera 🔥

A post shared by Guru Randhawa (@gururandhawa) on

 

इस रिकॉर्ड के साथ ही गुरु रंधावा ने यो यो हनी सिंह, रैपर बादशाह और मीका सिंह जैसे गायकों को भी लोकप्रियता के मामले में पछाड़ दिया है।

 

पिछले कुछ समय में उनके कई गाने गाए, जैसे ‘बन जा तू मेरी रानी’, ‘सूट सूट करदा’, ‘पटोला’, ‘हाई रेटेड गबरू’ जिन्हें लोगों ने काफी पसंद किया।

 


Advertisement

 

गुरु रंधावा ने इस उपलब्धि पर एक बयान जारी कर उनके चाहने वालों का धन्यवाद दिया है। गुरु ने कहाः

 

“मैं सभी लोगों को उनके प्यार और समर्थन के लिए आभार व्यक्त करता हूं। मुझे लगता है कि भारतीय इतिहास में पहली बार किसी गायक ने तीन करोड़ व्यूज का आंकड़ा पार किया है। मैं बहुत सम्मानित और विश्व भर में मेरे म्यूजिक को सपोर्ट करने वाले यूजर्स का आभार महसूस कर रहा हूं।”

 

View this post on Instagram

My Bibi 🙏

A post shared by Guru Randhawa (@gururandhawa) on

 

27 वर्षीय गुरु रंधावा ने अपने करियर की शुरुआत साल 2013 में की थी। 2017 में फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ के गाने ‘सुइट सुइट’ के हिट होने के बाद, गुरु बॉलीवुड के पसंदीदा सिंगर बने।

 

गुरु की सफलता में ‘टी-सीरीज’ के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक भूषण कुमार ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। ‘इंडिपेंडेंट म्यूजिक’ का चलन दोबारा से टी-सीरीज ने ही शुरू किया।

 

 

गुरु रंधावा के इन्स्टाग्राम पर 50 लाख से अधिक फॉलोवर हैं और जल्द ही वो छोटे परदे पर शुरू हो रहे बच्चों के सिंगिंग शो में जज की भूमिका में दिखने वाले हैं।

 

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement