गुल पनाग बनीं फॉर्मूला ई रेसिंग कार चलाने वाली पहली भारतीय महिला

author image
Updated on 30 Apr, 2017 at 2:00 pm

Advertisement

बॉलिवुड अदाकारा और ऐक्टिविस्ट गुल पनाग ने नया कीर्तिमान स्‍थापित किया है। वह फॉर्मूला रेसिंग कार चलाने वाली पहली भारतीय महिला बन गई हैं।

गुल को फॉर्मूला रेसिंग का बेहद क्रेज है। यही वजह है कि उन्होंने महिंद्रा रेसिंग जॉइन की, जहां उन्होंने फॉर्मूला ई कार चलाना सीखा। महिंद्रा रेसिंग ने एक बयान जारी करते हुए बताया कि वो फॉर्मूला ई कार को चलाने वाली पहली भारतीय महिला बन गई हैं।

गुल पनाग ने अपने ट्वि‍टर और इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर कई तस्‍वीरें भी साझा की हैं। साथ ही गुल पनाग ने एक बयान जारी करते हुए कहा-

“मैं हमेशा से ही मोटर स्पोर्ट को लेकर काफी उत्साही रही हूं। मैं यह सुनकर काफी खुश हो गई थी कि यह एक इलेक्ट्रिक रेस होने वाली है। मैंने अपनी रेसिंग एंबैसडरशिप महिंद्र के साथ शुरु की क्योंकि मैं इसकी बहुत बड़ी फैन हूं। मुझे लगता है कि मेरे लिए यह घर जाने जैसा है। सालों से मैंने कई रेस देखी हैं और बहुत सारा अनुभव अर्जित किया है लेकिन मुझे लगता था कि मैं कब यहां आउंगी।”


Advertisement

gul

 

गुल ने रेसिंग ट्रैक पर एम4 इलेक्ट्रो महिंद्रा रेसिंग फॉमूर्ला ई-कार को ड्राइव किया है।

एम4 इलेक्ट्रो महिंद्रा को चलाने के बाद गुल पनाग ने कहा-

“मुझे इस बात की खुशी है कि मैं दुनिया के उन लोगों में शामिल हो गई हूं जिसे मोटरस्पोर्ट की दुनिया में यह काम करने का मौका मिला। एम4 इलेक्ट्रो एक शानदार कार है। मैं इसके इंजन से मिल रहे आउटपुट को देखकर आश्चर्यचकित थी, क्योंकि ईवी टेक्नोलॉजी मेरे लिए कोई नई चीज नहीं थी। मैं बहुत समय से ई2ओ प्लस चला रही हूं।”

गौरतलब है कि गुल को कार और बाइक ड्राइविंग का पहले से ही शौक रहा है। हाल ही में वह  पायलट भी बनी। गुल पनाग अब आधिकारिक रूप से हवाई जहाज उड़ा सकती हैं। उन्हें निजी पायलट का लाइसेंस प्राप्त हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement