जाकिर नाइक पर राजनाथ की पहली टिप्पणी; भाषणों पर केंद्र की नजर, आतंकवाद ना-बर्दाश्त

author image
Updated on 8 Jul, 2016 at 3:33 pm

Advertisement

मुस्लिम उपदेशक जाकिर नाइक पर भड़काऊ भाषण देने के आरोप के बीच गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जाकिर नाइक के दोषी पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि आवश्यक कार्रवाई के लिए उनके भाषणों की सीडी की जांच की जा रही है।

Zakir Naik

जाकिर नाइक astroawani

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा:

“जाकिर के बयानों की सीडी की जांच की जा रही है। जहां तक भारत सरकार का सवाल है तो हम आतंक के मुद्दे पर किसी भी तरह का समझौता नहीं करेंगे।”

मुंबई के रहने वाले नाइक उस समय दायरे में आए, जब ढाका में हुए आतंकी हमले के बाद ये खबरें सामने आई कि हमले में शामिल कुछ आतंकी जाकिर नाइक के धर्म पर दिए उपदेशों से प्रभावित थे।


Advertisement

महारष्ट्र सरकार ने भी नाइक के भाषणों की जांच के आदेश दे दिए हैं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने मुंबई पुलिस आयुक्त को आदेश दिए है कि वो जाकिर नाइक पर लग रहे आरोपों की जांच कर रिपोर्ट पेश करे।

devendra Fadnavis

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस indiatoday

फडणवीस ने आगे कहा कि नाइक के भाषणों, उसकी सामाजिक मीडिया खातों और उसके संगठन के धन के स्रोतों जांच की जाएगी।

हालांकि, नाइक ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि वह इस बात का खंडन करते हैं कि उन्होंने ढाका में निर्दोष लोगों की हत्या करने के लिए किसी को प्रेरित किया। नाइक ने कहा कि ‘मैंने कहीं पर भी एक को किसी दूसरे को मारने के लिए प्रोत्साहित, चाहे वो मुस्लिम हो या गैर मुस्लिम हो, नहीं कही।’

बता दें कि केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू ने भी कहा था कि जाकिर नाइक के भाषण आपत्तिजनक हैं और सरकार इस पर उचित कार्रवाई करेगी।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement