सावधान! बिहार के इस अस्पताल में डॉक्टर्स नहीं, तांत्रिक कर रहे हैं इलाज

10:30 am 7 Aug, 2018

Advertisement

आज जमाना कहां से कहां चला गया है लेकिन बिहार है कि आगे बढ़ने का नाम ही नहीं ले रहा है। नीतीश भले ही विकास पुरुष बनने का दावा करते रहें, राज्य के लोग ही अपनी किरकिरी पर आमादा हैं। तभी तो कभी शिक्षा व्यवस्था, तो कभी स्वास्थ्य तो कभी पुलिस प्रशासन की नाकामी उजागर होती है। ये जो नया मामला सामने आया है वह और भी शर्मनाक है!

 

बिहार में वैशाली जिले के इस अस्पताल में डॉक्टर्स मरीजों का इलाज नहीं करते, बल्कि तांत्रिक बाबा करते हैं!

 

 

मामला पेंचीदा तो लगता है लेकिन है एकदम सरल। इसे मैं स्पष्ट कर देता हूं। आपने तंत्र-मंत्र फ़िल्मों और टीवी सीरियल्स के माध्यमों से देखा होगा, लेकिन ऐसा असल दुनिया में हो रहा है। काले जादू की मदद से बिहार के इस अस्पताल में मरीज का इलाज किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि मरीज को सांप ने काटा है और तांत्रिक बाबा ने झाड़कर विष उतार दिया है।

 

 

हाजीपुर के सरकारी अस्पताल में मरीजों का झाड़-फूंक किया जा रहा है। अस्पताल प्रशासन की मानें तो रोगियों के घरवाले इन बाबाओं के द्वारा इलाज करवाते हैं और डॉक्टर्स मुंह ताकते रहते हैं। ऐसे अवसरों पर वे भी डरे रहते हैं और घंटों तक ये ड्रामा चलता रहता है।


Advertisement

 

 

इंडिया टुडे के अनुसार, फ़ोटो में अस्पताल के बेड पर जो महिला दिख रही है वो वैशाली के महनार क्षेत्र की है। सांप काटने के बाद घरवालों ने उसे अस्पताल में भर्ती तो किया, लेकिन इलाज तांत्रिक के द्वारा किया गया। उधर, तांत्रिक ने दावा किया है कि उसके तंत्र-मंत्र की शक्ति से महिला पूरी तरह स्वस्थ हो गई।

 

 

आज विज्ञान ने इतनी तरक्की कर ली है लेकिन बिहार में इस तरह की घटना वाकई शर्मसार करती है।

ये साफ नहीं है कि इस अस्पताल में ऐसा हर मरीज के साथ होता है या ये एकमात्र ऐसा वाकया है। उधर, बिहार में मुज़फ़्फ़रपुर शेल्टर होम रेप का मामला पहले ही सरकार की चिंता बढ़ा चुका है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement