Advertisement

‘गोरमिंट’ आंटी को सहना पड़ रहा है सामजिक बहिष्कार, परिवार पर टूटी मुसीबत

author image
6:38 pm 21 Jul, 2017

Advertisement

‘ये बिक गई है गोरमिंट’ वाली पाकिस्तानी आंटी आपको याद ही होंगी, जिनका विडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था।

साल 2014 में पाकिस्तान की सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप पर लगे थे। इसके बाद बीते साल 2016 में एक पाकिस्तानी चैनल पर कमर नाम की पाकिस्तानी आंटी ने बड़े गुस्सैल अंदाज में ‘गोरमिंट’ के बिकने की बात कही थी और पाकिस्तान सरकार को खूब खरी खोटी सुनाई थी। उन्होंने जिस हाव-भाव में बातें कहीं, मानों सोशल मीड‍िया पर तूफान सा आ गया।

महिला के इस अंदाज के बाद तो वह इंटरनेट पर सबसे लोकप्रिय आंटी बन गईं। इसके बाद तो आंटी के फनी पोस्टर्स, मीम्स, विडियोज की सोशल मीड‍िया पर बाढ़ सी आ गई।

लेकिन जिस आंटी के फनी पोस्टर्स, मेम्स, बनाए जा रहे हैं, उन्हें और उनके परिवार को इसकी वजह से कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

एक चैनल को दिए गए अपने इंटरव्यू में कमर आंटी के बेटे ने कहा कि विडियो के वायरल होने के बाद से उनका परिवार समाज में उठ-बैठ नहीं सकता। विडियो क्लिप ने उनके परिवार को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है:

“इस वीडियो के वायरल होने के बाद हमारे परिवार का सामाजिक बहिष्कार कर दिया गया। हर कोई हमारी मां का मजाक उड़ाता है। हम अब किसी भी पारिवारिक समारोह में जाने से बचते हैं, क्योंकि लोग समारोह का आनंद उठाने के बजाए अपना सारा ध्यान मेरी मां का मजाक उड़ाने में लगा देते हैं। इसे लेकर कई बार हमारे रिश्तेदारों और पड़ोसियों से बहस भी हो चुकी है। इसी वजह से अब हमारे घर कोई नहीं आता है।”

आगे महिला के बेटे ने बताया कि जो भी कुछ उस वक्त उनकी मां ने कहा था, वह उनके गुस्सा का नतीजा था।

“मेरी मां को बहुत जल्दी गुस्सा आता है और गुस्से में उनका ब्लड प्रेशर भी हाई हो जाता है और वह गाली देने लगती हैं। उनको एहसास भी नहीं होता कि वह क्या बोल रही हैं। जब कुछ लोग इंटरव्यू लेने आए तो उनके मन में जो आया उन्होंने कह दिया, वह उस वक्त बहुत गुस्से में थीं और उनका ब्लड प्रेशर भी हाई था।”

उनके बेटे ने बताया कि हालात ये है कि विडियो की वजह से बहनों के रिश्ते नहीं हो पा रहे हैं। पूरा घर परेशान है। मां तनाव में रहती हैं। उनके पिता जब बाहर निकलते हैं तो लोग उनका मजाक उड़ाते हैं।

ये है वो विडियो, जिसके कारण महिला और उनके परिवार के लिए काफी मुश्किलें खड़ी हो गई हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement