बकरी ने निगल लिए 66 हजार रुपए, मालिक ने मकान मरम्मत के लिए रखे थे

author image
Updated on 7 Jun, 2017 at 4:07 pm

Advertisement

भूख लगने पर लोग क्या नहीं करते हैं। यह बात जानवरों पर भी लागू होती है। एक ‘भूखी’ बकरी ने घर में रखे 66 हजार रुपए निगल लिए। खास बात यह है कि बकरी के मालिक ने ये रुपए अपने मकान की मरम्मत के लिए रखे थे। यह घटना कन्नौज जिले में हुई है।

motherearthnews
सांकेतिक तस्वीर

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि कन्नौज के किसान सर्वेश कुमार अपने मकान की मरम्मत के लिए 2-2 हजार रुपए की नोट के शक्ल में 66 हजार रुपए रखे थे। हालांकि, भूख लगने पर बकरी इन नोटों को चबाकर निगलने लगी।

सर्वेश की नजर जब नोट चबाती बकरी पर पड़ी तो बर्बाद हो रहे नोट को बचाने पहुंचे। लेकिन वह सिर्फ दो नोट ही बचा सके। बाकी 31 नोट वह नहीं बचा सके।

licdn
सांकेतिक तस्वीर


Advertisement

लोगों ने सर्वेश को सलाह दी या तो वे बकरी को लेकर पशु चिकित्सक के पास जाएं, ताकि बकरी को उल्टी करवाकर नोट निकलवा सकें। कुछ लोगों ने उन्हें कसाई के पास जाने की भी सलाह दी। हालांकि, सर्वेश कहते हैं कि यह बकरी उनके परिवार की सदस्या जैसी है और वह इसके प्रति क्रूर रवैया नहीं अख्तियार कर सकते।

इस खबर के फैलने पर अब बड़ी संख्या में लोग सर्वेश के घर पहुंच रहे हैं। लोगों में बकरी को लेकर दिलचस्पी है। लोग बकरी के साथ सेल्फी भी ले रहे हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement