विडियोः पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के सामने गूंजा गायत्री मंत्र

author image
Updated on 18 Mar, 2017 at 10:39 am

Advertisement

पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिन्दुओं पर अत्याचार, उनके धर्मान्तरण की खबरें आम हैं। हालांकि, इस बार जो कुछ हुआ है, वह पाकिस्तान के इतिहास में बेहद कम देखने को मिलता है।

इन्टरनेट पर एक विडियो वायरल हो रहा है, जिसमें प्रधानंमत्री नवाज शरीफ होली के अवसर पर देशवासियों को संबोधित करते दिख रहे हैं। इस कार्यक्रम में वह सर्वधर्म समभाव का संदेश देते नजर आते हैं। शरीफ ने अपने संबोधन की शुरुआत ‘हैप्पी होली’ कहकर की।

वह कहते हैंः



“इस्लाम में जबरन धर्मांतरण गुनाह है। मैं पाकिस्तान का प्रधानमंत्री हूं और बतौर पीएम सभी धर्म के लोगों के सेवा मेरा फर्ज है। अल्लाह किसी भी शासक से यह नहीं पूछेगा कि उसने किसी खास मजहब के लोगों के लिए क्या किया, बल्कि वह कयामत के दिन हम जैसे लोगों से पूछेगा कि उसकी बनाई दुनिया को हमने कैसे और बेहतर बनाया। पाकिस्तान इसलिए नहीं बनाया गया कि एक मजहब दूसरे धर्मों पर हावी हो जाए, बल्कि धर्म किसी से जबरदस्ती नहीं करता और इस्लाम में जबरन धर्मांतरण अपराध है।”

कराची में आयोजित इसी कार्यक्रम में वह हिन्दुओं के बीच पहुंचकर एक युवती से गायत्री मंत्र सुनते दिखाई पड़ते हैं। गायत्री मंत्र का गायन किया था नरोदा मालिनी ने। प्रधानमंत्री इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे। मालिनी ने उन्हें गायत्री मंत्र को गाकर सुनाया और मंत्र का पाठ खत्म होते ही पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ताली बजाते भी दिखाई पड़ते हैं।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement