लड़कियां अपने बॉयफ्रेंड से कभी शेयर नहीं करती ये बात, क्या आपको पता है ?

Updated on 19 Aug, 2018 at 12:15 pm

Advertisement

जब कोई प्यार में होता है तो इस बात की उम्मीद करता है कि बिन कहे ही उसकी सारी बातें समझ ली जाएं। खासकर लड़कियां कभी भी अपने दिल की बात खुलकर नहीं कह पातीं। वो हमेशा अपने पार्टनर से उनके दिल की बात समझ लेने की अपेक्षा करती हैं, लेकिन बहुत से लड़के इस बात को समझ नहीं पाते, जिसके चलते कई बार रिश्तों में दरार आ जाती हैं। हम आपको लड़कियों के मन में छिपी कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं, जो लड़कियों कभी आपसे शेयर नहीं करेंगी।

 

खुद की तारीफ सुनना

एक बात जो लड़कियों को बेहद पसंद है वो है खुद की तारीफ सुनना। अपने प्यार को मजबूत करने के लिए लड़कियां कुछ खास बातें सुनना पसंद करती हैं। वो चाहती हैं कि उनका पार्टनर उनकी सुंदरता की तारीफ करें। पार्टनर द्वारा दिया गया कमेंट उनका आत्मबल बढ़ाता है। बातचीत के दौरान लड़कियां कई छोटे मोटे कॉम्प्लीमेन्ट्स पाने का इंतजार करती रहती हैं। इसलिए जब मौका मिले, उनकी तारीफ कर दें।

 


Advertisement

केयरिंग पार्टनर

कुछ ऐसी बातें हैं, जिसे हर लड़की एक लड़के में तलाशती है। लड़कियां हमेशा अपने पार्टनर से इस बात की उम्मीद करती हैं कि वो उसकी हर बात बिना कहे ही समझ जाए। बहुत से रिश्ते केवल इसलिए टूट जाते हैं, क्योंकि लोग एक-दूसरे की परवाह करना छोड़ देते हैं। लड़कियां ये चाहती हैं कि उनका पार्टनर केयरिंग हो। अगर आप अपने रिश्तों की गर्माहट को बरकरार रखना चाहते हैं तो अपनी पार्टनर की केयर करें।

 

रोमांस

एक खास बात जिसे लड़कियां कभी भी अपने पार्टनर से शेयर नहीं करती, वो है रोमांस की चाह। बहुत से लड़के रिलेशनशिप में आने के बाद लड़की के साथ रोमांस करना बंद कर देते हैं, जो आपके रिलेशनशिप को खराब कर सकता है। लड़कियां चाहती हैं कि उनका पार्टनर रोमांटिक हो। अपने शिलेशनशिप में आपको समय- समय पर रोमांस का तड़का लगाते रहना चाहिए।

 

कमियों को जानने की चाह

अक्सर रिशतों में एक दूसरे की कमियां निकालना भारी पड़ता है। इससे आपके रिश्ते में दरार आ जाती है। कई बार लड़के लड़कियों में कमियां इसलिए नहीं निकालते, क्योंकि उन्हें लगता है कि ऐसा करने से लड़की को बुरा लगेगा, लेकिन शायद आपको ये नहीं पता कि लड़कियों में तारीफ के साथ-साथ अपनी खामियों को सुनने की भी चाहत होती हैं, बर्शते उसे सही तरीके से पेश किया जाए।

 



सेक्स डिजायर्स

ये एक ऐसा टॉपिक है जिस पर लड़कियां कभी खुलकर बात नहीं करना चाहती। लड़कियों को हमेशा अपने पार्टनर से अपेक्षा होती है कि वो उनकी सेक्स डिजायर्स को समझे। अगर आप लड़की के बिना कहे ही उसकी इस बात को समझ जाते हैं, तो ये आपके रिश्ते को मजबूत करने का काम करेगा।

 

बात-बात पर राय देना

अक्सर लड़कियों की बचकानी हरकतों की वजह से लड़के उन्हें डॉमिनेट करने की कोशिश करते हैंं। यदि आप हर छोटी-मोटी बात पर लड़की को कोई न कोई सलाह देते हैं तो ऐसा करने से बचें, क्योंकि इस तरह लड़कियों को डॉमिनेट करना उन्हें बिलकुल रास नही आता। यदि अपकी पार्टनर किसी बात को लेकर परेशान है, तो सलाह देने के बजाय उसकी बात को शांति से सुनें।

 

मैनर्स बनाएं रखें

हर लड़की अपने जीवन में सपनों का राजकुमार तलाशती है। लड़कियां चाहती हैं कि उसके पार्टनर का व्यवहार न सिर्फ उसके साथ, बल्कि दूसरों के साथ भी अच्छा हो। फिल्मी अंदाज में लड़कियों को प्रपोज करना और उन्हें डेट पर ले जाकर स्पेशल फील कराना उन्हें बेहद पसंद है। हालांकि, बहुत से लड़के इन बातों पर अमल नहीं करते।

 

 

लड़कियां बॉयफ्रेंड से छिपाती हैं ये बात ( girls hide these things from boyfriend)

newshunt


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement