इस लड़की ने 30 घंटे सीटी बजाकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज किया अपना नाम

author image
Updated on 15 Sep, 2017 at 4:08 pm

Advertisement

इस संसार में कोई ऐसा व्यक्ति नहीं होगा, जिसने खुली आंखों से सपने नहीं देखें होंगे। ऐसे सपने जिन्हें वह कभी न कभी सच करने की चाह रखता होगा। अधिकतर लोग अपने सम्बंधित कार्य में सर्वश्रेष्ठ होने के लिए अथक प्रयत्न करते हैं। इस तरह की हर बाधा को पार करते हुए वे नामुमकिन दिख रहे कार्य को भी मुमकिन कर देते हैं। ऐसा ही कुछ कर दिखाया है चेन्नई की रहने वाली एक लड़की ने जिसने हर सोच से परे एक ऐसे काम किया है, जिसकी बदौलत उसे गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकार्ड्स में जगह मिली है।

चेन्नई की रहने वाली पूजा चंद्रमोहन ने विश्व रिकॉर्ड तोड़ते हुए 30 घंटे मधुर सीटी बजाई। पूजा एक प्रशिक्षित व्हिस्लर होने के साथ-साथ शास्त्रीय संगीत गायिका भी हैं।

यह रिकॉर्ड पहले कैनेडियन महिला जेनिफर अनीवी डेविस  के नाम दर्ज था, जिन्होंने 25 घंटे 30 मिनट और 5 सेकंड सीटी बजाई थी। पूजा ने यह रिकॉर्ड वाललाजह रोड स्थित श्रेयस भवन में तोड़ा। यह सुबह 9 बजे शुरू हुआ और अगले दिन दोपहर के 3 बजे तक जारी रहा।

पूजा की इस अद्भूत प्रतिभा को देखकर हर कोई उसकी प्रशंसा कर रहा है।

उसने तमिल, अंग्रेजी, हिंदी और कोरियाई के कई लोकप्रिय गीतों की सीटी बजाई। वहां पहुंचे दर्शकों के लिए ये एक ऐसा अनुभव रहा, जो बहुत ही कम देखने को मिलता है।


Advertisement

पूजा ने जैसे ही ‘डोली सजा के रखना’ गाने पर सीटी बजाना शुरू किया, लोग उत्साह से झूम उठे। लोग अपनी सीटों पर खड़े होकर डांस करने लगे। तालियों की गडगडाहट से भवन गूंज उठा।

लोगों ने तालियों से पूजा का हौसला बढ़ाया और आखिरकार पूजा 30 घंटे, 1 मिनट, और 10 सेकेंड तक सीटी बजाने के साथ पिछला विश्व रिकॉर्ड 5 घंटे से तोड़ पाने में सफल रही।

न्यू इंडियन एक्सप्रेस से अपनी बातचीत में पूजा ने कहाः

“मैं इस घटना से अभिभूत हो गयी हूं।  मुझे ऐसा करने की उम्मीद नहीं थी, इसलिए यह अभी भी एक सपने की तरह लगता है।”

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement