11 साल की इस नन्हीं बच्ची ने दादी मां के नुस्खे से निम्बू पानी बनाकर कमा लिए 70 करोड़ रुपए

author image
Updated on 22 Feb, 2017 at 11:15 am

Advertisement

क्या कभी आपने सुना है कि निम्बू पानी से कोई कैसे करोड़ो कमा सकता है? अमेरिका के टेक्सास में रहने वाली 11 साल की इस बच्ची ने अपने नींबू पानी के खास नुस्खे से 70 करोड़ की कमाई की है।

11 साल की मिकाइला उल्मेर ने साल 2009 में अपना निम्बू पानी का व्यापार शुरू किया था। इस नींबू पानी को बनाने के लिए मिकाइला ने अपनी परदादी का नुस्खा अपनाया है। मिकाइला की परदादी इस नुस्खे का इस्तेमाल 1940 से कर रही थीं। इस नींबू पानी की एक खासियत है कि इसमें शहद और अलसी का इस्तेमाल भी किया जाता है।

मिकाइला ने इस निम्बू पानी को सबसे पहले एक टीवी शो के दौरान पेश किया था। इस निम्बू पानी का स्वाद वहां मौजूद लोगों को इतना पसंद आया था कि मिकाइला को इस नए आइडिया के लिए 60 हजार का इनाम भी दिया गया था।



मिकाइला ने इस खास नुस्खे वाले निम्बू पानी को बेचने के लिए कई होल फूड स्टोर्स से अपने ब्रैंड की बिक्री के लिए करार भी किया है।

2015 में मिकाइला ने गूगल के ‘डेयर टू बी’ कार्यक्रम के तहत हिस्सा लिया था। इस कार्यक्रम में मिकाइला ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा को भी इस निम्बू पानी को पिलाया था। ओबामा ने भी इस बच्ची की तारीफ़ की थी।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement