केरल में सड़क का नाम बदल कर रख दिया ‘गाजा स्ट्रीट’

author image
4:22 pm 19 Jun, 2017

Advertisement

केरल में एक सड़क का नाम बदलकर ‘गाजा स्ट्रीट’ किए जाने की खबर सामने आ रही है। यह घटना हुई है थुरुथि कासरागोड नगर पालिका क्षेत्र में। यह इलाका इस्लामिक जिहादियों का गढ़ माना जाता है। यहां से वर्ष 2016 में कई मुस्लिम युवा लापता हो गए थे, जिनके बारे में कहा जा रहा है कि वे अंतर्राष्ट्रीय आंतकी संगठन इस्लामिक स्टेट में शामिल हो गए हैं। जिस गली का नाम ‘गाजा स्ट्रीट’ रखा गया है, वह थुरुथि जूमा मस्जिद से सटी हुई है। पिछले दिनों इसका उद्घाटन कासरागोड जिला पंचायत अध्यक्ष एजीसी बशीर ने किया था।

विवाद बढ़ने पर बशीर ने सफाई दी है।

‘मुझे सड़क का उद्घाटन इसलिए करना चाहिए था क्योंकि ये मेरी नगरपालिका के क्षेत्र में आता है। इसलिए मुझे आखिरी वक्त में इसका उद्घाटन करना पड़ा।’


Advertisement

नगर पालिका की चैयरपर्सन बीवी फातिमा इब्राहिम ने इस तरह की किसी भी जानकारी होने से इन्कार किया है। वहीं, सड़क नाम बदले जाने पर भाजपा नेताओं ने कड़ा एतराज जताया है।

इस बीच, इस पूरे मसले की संवेदनशीलता को देखते हुए सुरक्षा एजेन्सियां अलर्ट हो गई हैं। एजेन्सियों का मानना है कि सड़क का नाम बदलना कट्टरपंथी साजिश है।

गौरतलब है कि गाजा स्ट्रीट इजराइल और फलस्तीन के बीच विवादित हिस्सा है। इस मसले पर कट्टरपंथी मुस्लिम संगठन जिहादी गतिविधियों में लिप्त होते रहे हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement