माथे पर लाल बिंदी और सिर पर दुपट्टा ओढ़े नज़र आए गौतम गंभीर

author image
1:17 pm 13 Sep, 2018

Advertisement

गौतम गंभीर क्रिकेट के अलावा सामाजिक कार्यों में खासे सक्रिय रहते हैं। देश के शहीद हुए जवानों के परिवार की आर्थिक मदद हो या गरीब लोगों को निःशुल्क खाना खिलाना, गंभीर अपनी ओर से जरूरतमंद को हर संभव सहायता पहुंचाने का प्रयास करते हैं। वह कई अहम सामाजिक मुद्दों के बारे में भी अपनी बेबाक राय रखते हैं। सीधे शब्‍दों में अपनी बात कहना गौतम की खासियत है।

 

अब गौतम गंभीर ने कुछ ऐसा किया है कि हर कोई उनकी प्रशंसा कर रहा है। हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान गंभीर माथे पर लाल रंग की बिंदी और सिर पर दुपट्टा ओढ़े नज़र आए।

 

Gautam Gambhir in support of Transgender - किन्नरों के समर्थन करते हुए गौतम गंभीर

intoday


Advertisement

 

उनकी ये वेशभूषा की तस्वीरें सोशल मीडिया पर छाई हुई है। जिस किसी ने भी ये तस्वीर देखी, उसे पहले तो अचंभा हुआ, लेकिन जब इसके पीछे की उनकी मंशा के बारे में लोगों को पता चला तो हर किसी ने उनकी सराहना की।

 

दरअसल, गौतम गंभीर किन्‍नर समाज के प्रति समर्थन जताने के लिए उनके कार्यक्रम ‘हिजड़ा हब्‍बा’ के उद्घाटन समारोह में पहुंचे। इस दौरान ही उन्होंने अपना समर्थन जताने के लिए इस तरह की वेशभूषा पहनी।

 

 



कार्यक्रम में गौतम गंभीर को तैयार करने में किन्‍नरों ने उनकी मदद की। किन्नरों ने गंभीर को काले रंग का दुपट्टा से ओढ़ाया और माथे पर लाल रंग की बिंदी लगाई। उन्होंने इस तरह की वेशभूषा पहनने में कोई हिचक नहीं की।गौतम गंभीर द्वारा इस तरह का समर्थन पाकर किन्नर समुदाय काफी खुश नज़र आया।

 

 

बता दें कि इससे पहले रक्षाबंधन के मौके पर भी किन्नर समाज के एक कार्यक्रम में गौतम गंभीर पहुंचे थे। उन्होंने किन्नर सामाज के लोगों से राखी बंधवाते हुए ट्विटर पर कई तस्वीरें शेयर कर लिखा थाः

 

“ये मर्द या औरत होने की बात नहीं है। ये इंसान होने की बात है। गर्व से ट्रांसजेंडर अभीना अहेर और सिमरन शेख के साथ राखी के रूप में मेरी कलाई पर उनका प्रेम। उनको मैंने इसी तरह स्वीकार किया है। क्या आप भी करेंगे?”

 


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement