गुरमेहर कौर के समर्थन में आए गौतम गंभीर, देशवासियों के नाम विडियो

author image
Updated on 1 Mar, 2017 at 7:36 pm

Advertisement

गुरमेहर कौर विवाद में खेल जगत की कई हस्तियों ने अपनी प्रतिक्रिया रखी है। जहां वीरेन्द्र सहवाग, योगेश्वर दत्त और बबीता फोगाट ने गुरमेहर कौर से अपनी असहमति जताई। वहीं, भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज ओपनर गौतम गंभीर गुरमेहर के समर्थन में खड़े  हुए हैं।

गौतम गंभीर ने ने ट्वीट कर लिखाः

अभिव्यक्ति की आजादी निरपेक्ष है और यह सभी के लिए समान है! अब वक्त आ गया है कि हम इसे अपने जिंदगी के हर मौके पर इस्तेमाल करें।


Advertisement

अपने इस ट्वीट के साथ गौतम गंभीर ने एक विडियो भी पोस्ट किया है। विडियो के माध्यम से उन्होंने अपनी बात लोगों तक पहुंचाने का प्रयास किया है। विडियो में गंभीर लिखते हैंः

“मैं आर्मी का पूरा सम्मान करता हूं, देश के लिए उनका बलिदान हम सब के बलिदान से कहीं बड़ा है। हालांकि, हाल की घटनाओं ने मुझे बहुत निराश किया है। हम एक ऐसे देश में रह रहे हैं, जहां सब को अपनी बात कहने की आजादी है। अगर एक बेटी, जिसने जंग में अपने पिता को खोया है और वह अगर उस जंग को छोड़ शान्ति की बात करती है, तो उसे पूरा हक है अपनी बात रखने का। यह सही वक्त नहीं है कि खुद को देशभक्त साबित करने के लिए एक गुट बना लिया जाए और उसका मजाक उड़ाया जाए। वह अपनी बात रखने का पूरा अधिकार रखती है। यह जरूरी नहीं है कि हर कोई उससे सहमत हो, लेकिन उसका मजाक उड़ाना नीच काम है।”

आपको बता दें कि हाल ही में 20 साल की लेडी श्रीराम की छात्रा गुरमेहर कौर उस वक्त से चर्चा में आईं, जब उन्होंने रामजस कॉलेज में हुई हिंसा के बाद सोशल मीडिया पर ‘आई एम नॉट अफ्रेड ऑफ एबीवीपी’ अभियान शुरू किया। उसके बाद गुरमेहर का यह अभियान सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। कोई उनके पक्ष में खड़ा दिखा, तो कोई विपक्ष में। वहीं, पिछले साल गुरमेहर ने ‘पाकिस्तान ने मेरे पिता को नहीं मारा बल्कि युद्ध ने मारा’ तख्ती लेकर युद्ध विरोधी संदेश दिया था। उन्होंने भारत और पाकिस्तान के के बीच शान्ति की अपील की थी।

यहां देखिए गौतम गंभीर द्वारा शेयर किया गया विडियो:

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement