जिन लोगों के दांतों के बीच गैप दिखता है वे बेहद खास होते हैं

7:35 pm 20 Aug, 2018

Advertisement

अक्सर आपने कई ऐसे लोगों को मुस्‍कुराते हुए देखा होगा जिनके दांतो के बीच गैप होता है। खूबसूरती के लिहाज से देखा जाए तो दांतों के बीच फासला होना ठीक नही माना जाता। यह आपकी स्माइल को फीका कर देता है, लेकिन सामुद्रिक शास्त्र में दांतों के बीच गैप होना अटपटा नहीं, बल्कि शुभ माना गया है। भले ही सौंदर्य के दृष्टिकोण से आपको ऐसे लोग पसंद न आएं, जिनके दांतों के बीच गैप दिखता है, मगर सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार ये आपकी किस्मत से जुड़े कई राज खोलता है।

 

1) सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार दांतों के बीच गैप होना बुद्धिमता की निशानी माना जाता है।  कहा जाता है कि जिन लोगों के दांतो के बीच गैप होता है वो सामान्य लोगों की तुलना में ज्यादा इंटेलिजेंट होते है।

2) इस शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति के दांतों के बीच में गैप है तो वो अपने जीवन में हर प्रकार की सफलता हासिल करता है।

3) ऐसे लोगों में कमाल की रचनात्मक क्षमता होती है। साथ ही ये अपने पैसों को संभालकर रखना भी बखूबी जानते हैं।

 

 

4) इतना ही नहीं सामुद्रिक शास्त्र की माने तो जिन लोगों के दांतों के बीच में गैप होता है। ऐसे लोग बहुत बातूनी भी होते हैं। ये हर वक्त बात करने का मौका खोजते हैं।


Advertisement

5) दांतों के बीच दिखने वाला गैप ये बताता है कि व्यक्ति काफी जिंदादिल है। ऐसे लोग काफी खुले विचारों वाले होते हैं और अपनी बात कहने में जरा भी नहीं झिझकते।

 

 

6) दांतों के बीच गैप होना एक और बात की ओर इशारा करता है कि ऐसा व्यक्ति खाने-पीने का काफी शौकीन है।

7) जिन लोगों के दांतों के बीच फासला होता है, ऐसे लोगों में कमाल की उर्जा व शक्ति होती है। ये जीवन में एक खास मुकाम हासिल करने के लिए प्रतिबद्ध रहते हैं।

 

 

बता दें कि सामुद्रिक शास्त्र में लोगों के अंगों और व्यवहार के बारे में कई बातें बताई गई है, जिसके माध्यम से किसी भी व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी बातें पता लगाई जा सकती हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement