अब स्टार्टअप बिजनेस में हाथ आजमा रहे हैं सौरव गांगुली

Updated on 13 Jul, 2017 at 11:36 am

Advertisement

पूर्व इंडियन क्रिकेटर सौरव गांगुली क्रिकेट के अलावे बिजनेस में भी दिलचस्पी रखते हैं। रिटायर होने के बाद दादा ने क्रिकेट के क्षेत्र में विभिन्न भूमिकाओं में खुद को सक्रिय रखा तो वहीं बिजनेस में भी हाथ आजमाया।

खबरों की मानें तो सौरव गांगुली इन्वेस्टर भी हैं, जिन्होंने विडियो स्ट्रीमिंग प्लैटफॉर्म फ्लिक्सट्री में अपना पैसा लगाया है। इसके साथ ही वे उन क्रिकेटर्स और फिल्म स्टार्स की लिस्ट में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने पिछले कई सालों में अपने मूल पेशे से हटकर भी कुछ इन्वेस्टमेंट किया है।

गांगुली ने फ्लिक्सट्री को आर्थिक मदद की है जो मुंबई की ‘टेक एंटरटेनमेंट कंपनी’ है। यह यूजर्स को सोशल नेटवर्क, मीडिया साइट्स और ब्लॉग्स पर फ्री विडियो देखने की सुविधा देती है।



टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक़ सौरव फ्लिक्सट्री में इसकी शुरुआत से ही जुड़े रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत में लोग क्रिकेट और एंटरटेनमेंट बेहद पसंद करते हैं।’ स्टार्टअप में अपने पहले निवेश के बारे में बात करते हुए गांगुली ने बताया, पहले वह थोड़ा इंतजार करेंगे और समझेंगे कि यह कैसे काम करता है।

हालांकि, उन्होंने ये साफ़ किया है कि उनका बतौर इन्वेस्टर कोई बड़ा प्लान नहीं है। उनका कहना है कि वे फ्लिक्स्ट्री की ब्रैंडिंग और प्लैटफॉर्म के प्रति लोगों की जागरुकता बढ़ाने के लिए भी काम करेंगे।


Advertisement

इससे पहले क्रिकेटर युवराज सिंह ने भी 2015 में ‘यूवीकैन’ के नाम से वैंचर शुरू किया था। युवी का यह प्लैटफॉर्म कई स्टार्टअप्स के लिए एंजल इन्वेस्टर बनने के साथ-साथ सीड फंडिंग में मदद कर रहा है।

आपके विचार


  • Advertisement