सौरव गांगुली ने बताया कि आखिर कैसा होगा टीम इंडिया का नया कोच

author image
Updated on 27 Jun, 2017 at 5:04 pm

Advertisement

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और पूर्व कोच अनिल कुंबले के बीच मनमुटाव अब जग जाहिर हो चुका है। विराट कोहली से इन्हीं मतभेदों के कारण अनिल कुंबले ने टीम के कोच पद से इस्तीफा दे दिया। अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और  क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) के सामने उपयुक्त कोच चुनने की चुनौती है।

टीम इंडिया के लिए किस तरह के कोच की तलाश की जा रही है, इसके बारे में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और CAC के तीन सदस्यों में से एक सौरव गांगुली ने बताया।

BCCI की राज्य एसोसिएशन बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे सौरव गांगुली ने बताया कि भारतीय टीम के लिए एक ऐसे कोच की तलाश है, जो टीम को मैच जीता सके। साथ ही जिसका कप्तान के साथ तालमेल अच्छा हो। उन्होंने बताया कि क्रिकेट सलाहकार समिति कोच चुने जाने की प्रक्रिया में BCCI से भी निर्देश लेगी। उम्मीद है कि 21 जुलाई से शुरू होने जा रहे श्रीलंका दौरे से पहले टीम इंडिया को नया कोच मिल जाएगा।

आपको बता दें कि सीएसी के तीन सदस्यों में सौरव गांगुली सहित सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण हैं, जिन्हें नया कोच चुनने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

rahul-dravid_sourav-ganguly_vvs-laxman_sachin-tendulkar

कोच के पद के लिए शुरुआत में आवेदन करने वालों में-वीरेंद्र सहवाग, टॉम मूडी, दोदा गणेश, लालचंद राजपूत, रिचर्ड पेबस और खुद अनिल कुंबले थे, जिन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया के साथ जाना था, लेकिन उन्होंने कोहली के साथ विवाद के चलते पहले ही पद से इस्तीफा दे दिया। कुंबले के जाने के बाद बोर्ड ने इस भूमिका के लिए नए आवेदन बुलाए हैं। इस पद में रुचि रखने वाले 9 जुलाई तक आवेदन कर पाएंगे।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement