शाहिद अफरीदी ने साधा भारतीय सेना पर निशाना, गौतम गंभीर ने जमकर लगाई लताड़

author image
Updated on 4 Apr, 2018 at 4:47 pm

Advertisement

आजादी के बाद से ही कश्मीर मुद्दा भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में एक फांस बना हुआ है। इस मुद्दे पर अब तक दोनों देशों के बीच चार युद्ध हो चुके हैं। 1947 , 1965, 1971 और 1999 का कारगिल युद्ध। हर बार मुंह की खाने के बावजूद पाकिस्तान बार-बार पीठ पीछे वार करके अपने नापाक इरादों को सफल करने की असफल कोशिशों में लगा रहता है।

कश्मीर का मुद्दा भारत और पाकिस्तान के बीच सबसे संवेदनशील मुद्दों में से एक है। दोनों ही देशों का इस क्षेत्र को लेकर अपना-अपना तर्क है और इस पर होने वाली बहस का कोई अंत दूर-दूर तक नजर नहीं आता।  पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी, जिन्होंने अपने खेल के बदौलत कई भारतीयों को अपना फैन बनाया है, उन्होंने हाल ही में कश्मीर मुद्दे को लेकर ऐसा ट्वीट किया कि भारतीय उन्हें खूब जमकर लताड़ लगा रहे हैं।

 


Advertisement

 

दरअसल, भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर में सेना ने रविवार को आतंकरोधी अभियान के तहत 13 आतंकियों को मार गिराया था। इस मामले को लेकर अफरीदी ने ट्वीट कर कश्मीर की स्थिति को बेचैन करने वाला बताया और संयुक्त राष्ट्र के साथ ही दूसरे अंतरराष्ट्रीय संगठनों पर भी सवाल खड़े किए।

 

अफरीदी ने भारतीय सेना को जिम्मेदार ठहराते हुए संयुक्त राष्ट्र को इस मुद्दे पर हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया।

अफरीदी ने ट्वीट कर लिखा:

 

“भारत अधिकृत कश्मीर (जम्मू कश्मीर) की स्थिति बेचैन करनेवाली और चिंताजनक है। यहां आत्मनिर्णय और आजादी की आवाज को दबाने के लिए दमनकारी शासन द्वारा निर्दोषों को मार दिया जाता है। हैरान हूं कि संयुक्त राष्ट्र और अन्य अंतरराष्ट्रीय संगठन कहां हैं? वे इस खूनी संघर्ष को रोकने के लिए कुछ क्यों नहीं कर रहे?”

 

 

यहां तक कि क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान ने भी आतंकवादी समूहों पर भारतीय सेना द्वारा की गई कारवाई के विरोध में आपत्तिजनक ट्वीट किया।

 

 

इन दोनों पाक क्रिकेटरों ने जम्मू-कश्मीर में मारे गए 13 आतंकियों के प्रति हमदर्दी जताई है। इस बीच, शाहिद अफरीदी के ट्वीट का भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने मजाकिया अंदाज में करारा जवाब दिया है।

 

 

गंभीर ने ट्वीट कर शाहिद अफरीदी के ट्वीट का मजाक उड़ाया। उन्होंने लिखा:

 

“हमारे कश्मीर और संयुक्त राष्ट्र को लेकर किए गए शाहिद अफरीदी के ट्वीट पर रिएक्शन के लिए मीडिया की ओर से मुझे कॉल आए। इसमें क्या कहना है? अफरीदी सिर्फ यूएन की ओर देख रहे हैं, जिसका मतलब उनके शब्दकोश में अंडर-19 है। मीडिया इसे हल्के में ही ल। अफरीदी नो बॉल पर आउट होने का जश्न मना रहे हैं।”

 

 

यकीनन इस ट्वीट से शाहिद अफरीदी के साथ-साथ इमरान खान को भी समझ में आ गया होगा कि भारतीय सेना की कार्रवाई पर उंगली उठाने से पहले वो एक बार खुद अपने गिरेबान में झांक ले तो बेहतर होगा।

 

अपने विवादास्पद ट्वीट के कारण लोग शाहिद अफरीदी को खूब लताड़ रहे हैं। लोगों का उनपर गुस्सा फूट रहा है।

 

 

 

 

 


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement