शहीद जवान की इस बच्ची के शिक्षा का ख़र्च उठाएंगे गौतम गंभीर

Updated on 7 Sep, 2017 at 12:39 pm

Advertisement

गौतम गंभीर बेहतरीन क्रिकेटर होने के साथ-साथ एक संजीदा इंसान भी हैं। उन्होंने अपने जीवन में कई ऐसे काम किए हैं जो अनुकरणीय है। एक ताजा मामले में उन्होंने शहीद की एक बच्ची के शिक्षा का खर्च उठाया है। उनकी खूब तारीफ़ की जा रही है।

दरअसल, अनंतनाग में बीते 28 अगस्त को आतंकियों से मुठभेड़ में जम्मू-कश्मीर के एक एएसआई अब्दुल रशीद शहीद हो गए थे। शहीद के घर मातम पसर गया और परिवार के लोगों की रोती-बिलखती तस्वीर सोशल मीडिया पर तैरने लगी। लोग श्रद्धांजलि को लेकर पोस्ट करने लगे।

इसी सिलसिले में गौतम गंभीर की नजर शहीद की पांच साल की बेटी ज़ोहरा की बिलखती तस्वीर पर गई। बिलखती हुई उस मासूम बच्ची की तस्वीर देख कर गंभीर ने ट्वीट करके ज़ोहरा की पढ़ाई का ख़र्च उठाने की घोषणा की। उनके इस कदम की खूब सराहना की जा रही है। साथ ही ज़ोहरा ने भी गंभीर को सहयोग के लिए धन्यवाद कहा है।


Advertisement

गौरतलब है कि गंभीर ने इससे पहले भी गौतम गंभीर फ़ाउंडेशन की तरफ से छत्तीसगढ़ के सुकमा के नक्सली हमले में शहीद हुए 25 सीआरपीएफ जवानों के बच्चों की पढ़ाई का ख़र्च उठाने की घोषणा की थी। गौतम गंभीर अपने फाउंडेशन की तरफ से शहीदों के परिवार और बच्चों को मदद देने का काम करते हैं।

यूं तो खिलाड़ी हो या बॉलीवुड स्टार, विरले ही मिलेंगे जो आम लोगों की मदद को आगे आते हैं। संवेदना जताकर किनारा कर लेनेवाले तो बहुत मिलते हैं, लेकिन मदद करने वाले कम लोग ही हैं। गंभीर जवानों के ख़िलाफ़ हिंसा की कड़ी आलोचना करते हैं। उनका ये कदम और लोगों के लिए प्रेरणाप्रद है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement