देखिए कितना बदल गया है ‘गदर’ का ये नन्हा जीते, 17 साल बाद बड़े पर्दे पर करने जा रहा है वापसी

author image
Updated on 25 Dec, 2017 at 11:25 am

Advertisement

‘हमारा हिंदुस्तान जिंदाबाद था, जिंदाबाद है और जिंदाबाद रहेगा’, सनी देओल पर फिल्माया गया फिल्म ‘गदर’ का यह डायलॉग आज भी लोगों की जुबान पर चढ़ा हुआ है।

15 जून साल 2001 को रिलीज हुई फिल्म ‘गदर’ ने कमाई के रिकॉर्ड तोड़ डाले थे। फिल्म सुपरहिट रही थी।

 


Advertisement

करीब 18 करोड़ की लागत से बनी इस फिल्म ने 76.8 करोड़ रुपए की कमाई की थी। उस वक्त टिकटों की कीमत तकरीबन 25 रुपए हुआ करती थी। फिल्में बेहद कम स्क्रीन में रिलीज होती थी। इस लिहाज से फिल्म की कमाई बहुत ही दमदार थी।

 

 

फिल्म में मुख्य भूमिका में सनी देओल, अमीषा पटेल और अमरीश पुरी थे।

 

 

इसके साथ ही सनी देओल और अमीषा पटेल के बेटे का किरदार निभाने वाला ये नन्हा हीरो ‘जीते’ तो याद ही होगा, जिसका फिल्म में पूरा नाम चरणजीत होता है।

 

 

इस फिल्म के डायरेक्टर अनिल शर्मा के बेटे उत्कर्ष शर्मा ने ही जीते का किरदार निभाया था। उत्कर्ष को इस फिल्म के बाद कभी नहीं देखा गया।

 

 

साल 2001 में आई फिल्म गदर को करीब 17 साल हो गए हैं। अगर बात की जाए जीते की तो आप अब उन्हें देखकर पहचान नहीं पाएंगे कि यह वही चरणजीत है, जिन्होंने फिल्म गदर में एक छोटे से क्यूट सरदार बच्चे का किरदार निभाया था।

 

 

अब यह नन्हा हीरो बड़ा हो गया है और 17 साल बाद फ़िल्मी दुनिया में वापसी करने को तैयार है।

 

 

उत्कर्ष फिल्म ‘जीनियस’ से बॉलीवुड में वापसी कर रहे हैं, जिसका पहला पोस्टर रिलीज़ हो चुका है। ‘जीनियस’ एक एक्शन रोमांटिक लव स्टोरी बेस्ड हाईटेक फिल्म है, जिसकी शूटिंग इन दिनों देहरादून में चल रही है।

 

 

खास बात यह है कि ‘गदर’ फिल्म के ही निर्देशक अनिल शर्मा ही इस फिल्म को बना रहे हैं, जो कि उनके पिता भी हैं।

 

 

देखना यह है कि फिल्म जगत में उत्कर्ष का स्वागत कैसा होता है। कारण कि आजकल कई स्टारकिड्स इस लाइन में हैं। बॉलीवुड में इस समय स्टार किड्स की भीड़ सी लग गई है। जहां श्री देवी की बेटी जाह्नवी कपूर बॉलीवुड में फिल्म ‘धड़क’ से डेब्यू करने को तैयार हैं, वहीं सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान भी बड़े परदे पर कदम रखने की तैयारी में है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement