लंदन की सड़कों पर ‘फ्री बलूचिस्तान’ कैम्पेन, भड़के पाक रक्षा विशेषज्ञ ने ब्रिटेन को बर्बाद करने की धमकी दी

Updated on 5 Nov, 2017 at 1:54 pm

Advertisement

दुनिया का एक बड़ा हिस्सा बलूचिस्तान की आजादी का समर्थक है। पाकिस्तान द्वारा अवैध तरीके से कब्जाए गए बलूचिस्तान की आजादी के लिए दुनिया के अलग-अलग इलाकों में कैम्पेन चल रहे हैं। लंदन में चल रहे इसी तरह के एक कैम्पेन ने लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचा है। दरअसल, लंदन की सड़कों पर दौड़ने वाली टैक्सियों का इस्तेमाल ‘फ्री बलूचिस्तान’ कैम्पेन के लिए किया जा रहा है। पिछले दिनों ये टैक्सियां लंदन में बकिंगम पैलेस के बाहर दिखी थीं।

इसी तरह का कैम्पेन स्विटजरलैंड में भी दिखा था। स्विस बसों पर फ्री बलूचिस्तान पोस्टर्स देखने को मिले थे।

अब फ्री बलूचिस्तान कैम्पेन से भड़के एक पाकिस्तानी रक्षा विशेषज्ञ ने ब्रिटेन और स्विटजरलैंड को बर्बाद करने की धमकी दी है। पाकिस्तानी रक्षा विशेषज्ञ जैद हामिद का कहना है कि इन दोनों देशों ने बलोच प्रदर्शनकारियों को पोस्टर लहराने की अनुमति देकर बुरा किया है और इसका बदला लिया जाना चाहिए।


Advertisement

जैद हामिद ने सुझाव दिया है कि पाकिस्तान को अलगाववादियों और आतंकवादियों के समूह तैयार करना चाहिए जो ब्रिटेन और स्विटजरलैंड को बर्बाद करने का काम करें।

जैद हामिद का ट्वीटः



लंदन में इन टैक्सियों के देखे जाने के बाद पाकिस्तान ने ब्रिटिश उच्चायुक्त थॉमस ड्रयू को इस मामले में समन जारी कर जवाब मांगा था। पाकिस्तान का दावा है कि लंदन में ‘फ्री बलूचिस्तान’ का पोस्टर लहराया जाना उसकी अखंडता और संप्रभुता पर हमला है।

इस बीच, बलोच ऐक्टिविस्ट भावल मेंगल ने कहा है कि पाकिस्तान ब्रिटेन में भी बलोच लोगों के अधिकारों के हनन का प्रयास करता है।

मेंगल का कहना है कि पाकिस्तान जब ब्रिटेन में हस्तक्षेप कर सकता है तब सोचने वाली बात है कि बलूचिस्तान में क्या हालत होगी।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement