विरोधियों को घुटने टेकने के लिए मजबूर करता था यह क्रिकेटर, अब खुद चलता है बैसाखी के सहारे

Updated on 6 Jan, 2018 at 10:59 am

Advertisement

समय ही वह चीज है जो एक जैसा नहीं रहता, बदलता रहता है। अब इस मशहूर क्रिकेटर को ही देख लीजिए, जो कभी अपने शॉट्स से अच्छे-अच्छों को घुटने टेकने के लिए मजबूर कर देता था। हालांकि, आज खुद वह इतना मजबूर हो चुका है कि बैसाखी के सहारे चल रहा है।

जी हां, हम बात कर रहे हैं क्रिकेटर सनथ जयसूर्या की!

श्रीलंका के सफल बल्लेबाजों में गिने जा रहे सनथ आज अपने पैरों पर चलने में भी अक्षम हो गए हैं। एक समय था जब वे अपनी बल्लेबाजी से गेंदबाजों में खौफ भर देते थे और आज बिना सहारे एक कदम भी चल नहीं पाते हैं। असल में वे बैसाखियों के सहारे चलते हैं। हालांकि, उनके घुटने का ऑपरेशन जल्द ही होने वाला है।

श्रीलंका का यह पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज घुटने की समस्या से पीड़ित है। सीलोन टु़डे के अनुसार सनथ जयसूर्या के घुटनों का ऑपरेशन जनवरी के पहले हफ्ते में ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में किया जाएगा। उनके स्वस्थ होने में लगभग 1 महीने का वक्त लगेगा। सर्जरी के बाद भी उन्हें चिकित्सीय देखरेख में रखा जाएगा।


Advertisement

वहीं, इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि वे फिर से अपने पैरों पर चल सकेंगे या नहीं। डॉक्टरों ने उनके ऑपरेशन को जटिल बताया है और इसलिए उन्हें देखरेख में रहना होगा। वैसे आशा है कि ऑपरेशन के एक महीने के बाद वे बैसाखी के बिना भी चल फिर सकेंगे।

बता दें कि 48 वर्षीय जयसूर्या 2011 में रिटायर होने से पहले श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के जबरदस्त खिलाड़ी रहे हैं। उन्होंने 40 की औसत से 110 टेस्ट मैचों में 6973 रन बनाए तथा 50 ओवर क्रिकेट के 433 मैचों में 13000 हजार रन बनाए। उन्होंने श्रीलंका के लिए 20 ओवरों के टी20 मैचों में भी अपनी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और 31 टी20 मैच खेले।

क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद जयसूर्या दो बार श्रीलंका क्रिकेट की चयन समिति के अध्यक्ष बने, जहां उन्हें कई विवाद झेलते हुए अंततः अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा। श्रीलंका टीम के गिरते खेल स्तर के लिए उन्हें ही जिम्मेदार ठहराया जाने लगा था।

फिलहाल, हम यही कामना करते हैं कि जयसूर्या शीघ्र स्वस्थ हो जाएं!

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement