फिल्मों में रहे फ्लॉप फिर भी आलीशान ज़िंदगी जीते हैं ये 10 बॉलीवुड सितारे

Updated on 10 May, 2018 at 3:04 pm

Advertisement

कई बॉलीवुड स्टार्स अपने गुड लुक के बावजूद फिल्मों में सफल नहीं हो पाए। हालांकि, फ्लॉप फिल्मों के बावजूद उनकी लाइफस्टाइल और बाकी चीज़ों में कहीं कोई कमी नज़र नहीं आती। अपने फ्लॉप फिल्मी करियर के बावजूद बॉलीवुड के ये सितारे आलीशान ज़िंदगी जीते हैं, क्योंकि इनके पास कमाई के और साधन भी हैं।

1. सेलिना जेटली

 

 


Advertisement

सेलिना कई बॉलीवुड फिल्मों में नज़र आ चुकी हैं, मगर उन्हें कामयाबी नहीं मिली। सेलिना ने ऑस्ट्रियन बिज़नेसमैन पीटर हैग से शादी की है। पीटर के दुबई और सिंगापुर में कई होटल चेन हैं। सेलिना 4 बच्चों की मां हैं और वो एलजीबीटी समुदाय के लिए भी काम करती हैं और 2014 में उनका सिंगिंग विडियो द वेलकम आया, जिससे सेलिना को अच्छी खासी कमाई हुई।

 

 

सेलिना कई सोशल प्रोजेक्टस से भी जुड़ी हुई हैं। इसके अलावा भारत में उन्होंने अपना एक घर किराए पर दिया हुआ है, जिससे हर साल लाखों की कमाई होती है।

2. मयूरी कांगो

 

 

फिल्म पापा कहते है की क्यूट लड़की मयूरी ने भी कई बॉलीवुड फिल्मों में किस्मत आज़माई, लेकिन वह चल नहीं सकीं। इसके बाद वह मार्केटिंग और फायनेंस में एमबीए करने अमेरिका चली गईं और 2004 से 2012 तक वहीं काम किया।

 

 

फिलहाल वो गुड़गांव, हरियाणा में जेनिथ ऑप्टीमिडिया में चीफ एनालॉग डिजिटल कन्वर्ज़न ऑफिसर हैं।

3. ट्विंकल खन्ना

 

 

बॉलीवुड के सुपर स्टार राजेश की बेटी होने के बावजूद ट्विंकल बॉलीवुड में सफल नहीं हो पाईं। उनकी लगभग सभी फिल्में फ्लॉप रहीं।

 

 

अक्षय कुमार से शादी के बाद ट्विंकल ने बॉलीवुड छोड़कर लेखन में किस्मत आज़माई और वह एक मशहूर अखबार में कॉलम लिखती हैं। साथ ही उन्होंने उपन्यास भी लिखे हैं, जिससे उन्हें अच्छी कमाई होती है। इसके अलावा ट्विंकल अब प्रोड्यूसर भी बन चुकी हैं।

4. अभिषेक बच्चन

 

 

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक की एक-दो फिल्मों को छोड़कर बाकी कुछ खास कमाल नहीं कर पाईं। मगर जूनियर बच्चन विज्ञापनों से अच्छी कमाई कर लेते हैं। तभी तो अपनी पत्नी ऐश्वर्या के साथ अक्सर शानदार जगहों की सैर करते दिखते हैं और रॉल्स रॉयस जैसी लग्ज़ीरियस कार चलाते हैं।

 

 

अभिषेक अभी आइडिया सेलुलर के ब्रांड एंबेसडर भी हैं। इसके अलावा वो अमेरिकन एक्सप्रेस क्रेडिट कार्ड, विडियोकॉन डीटीएच, मोटोरोला मोबाइल्स और फॉर्ड फिएस्टा के भी ब्रांड एंबेसडर हैं।

5. अमृता अरोरा

 

 

अमृता अरोरा बॉलीवुड में सुपरफ्लॉप रहीं, मगर फिर भी शानदार ज़िंदगी जीती हैं। अमृता ने अमीर बिज़नेसमैन शकील लद्दाख से शादी की है।

 

 

शकील मुंबई के एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के डायरेक्टर हैं। ज़ाहिर है अब पति अरबपति है तो पत्नी तो लग्ज़ीरियस लाइफ जीएगी ही।

6. सुष्मिता सेन

 

 

पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन का बॉलीवुड करियर कुछ खास नहीं रहा, मगर लोकप्रियता के मामले में वो किसी से कम नहीं हैं। सुष्मिता की फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं किया फिर भी वो एक फिल्म के लिए 3 करोड़ फीस लेती थीं।



 

 

इसके अलावा सुष्मिता रेस्टोरेंट और मैनेजमेंट कंपनी की मालकिन भी हैं। साथ ही वो दुबई में अपना ज्वेलरी ब्रांड भी चलाती हैं।

7. मलाइका अरोरा खान

 

 

शाहरुख खान की फिल्म दिल से में ट्रेन पर फिल्माए छैया-छैया गाने से मालइका अरोरा बहुत मशहूर हो गईं, मगर वो कभी अभिनेत्री के तौर पर बॉलीवुड में जगह नहीं बना पाई। मलाइका बस आइटम गर्ल बनकर रह गईं, फिर भी उनकी लाइफस्टाइल देखकर आप हैरान रह जाएंगे।

 

 

दरअसल, फिल्मों के अलावा मलाइका साइड बिज़नेस भी करती हैं । मशहूर ई कॉमर्स लाइफस्टाइल ब्रांड- द लेबल लाइफ में उनकी अच्छी खासी हिस्सेदारी है।

8. किम शर्मा

 

 

फिल्म मोहब्बते की एक्ट्रेस किम शर्मा भी बॉलीवुड में फ्लॉप रहीं जिसके बाद उन्होंने अली पुंजानी नामक केन्या के बिज़नेसमैन से शादी कर ली। हालांकि, खबरों की माने तो उनकी ये शादी टूट चुकी है। वो केन्या में पुंजानी ग्रुप के होटल्स की सीईओ थीं।

 

 

किम फिलहाल मुंबई में अपना खुद का बिज़नेस शुरू करने की तैयारी में है।

9. शमिता शेट्टी

 

 

शिल्पा शेट्टी की बहन शमिता भी फिल्मों में फ्लॉप रहीं। कुछ फिल्मों के बाद वो बॉलीवुड से पूरी तरह गायब हो गईं। मगर बावजूद इसके शमिता की लाइफस्टाइल आपको हैरान कर देगी।

 

 

महंगे होटल्स में पार्टी एंजॉय करने से लेकर कीमती कपड़े और बैग, पता नहीं कैसे मैनज करती है शमिता ये सब? शायद अपने अरबपति जीजा की बदौलत शमिता आलीशान जिन्दगी जी रही हैं।

10. तुषार कपूर

 

 

कभी जंपिग जैक के नाम से मशहूर बॉलीवुड के सुपरस्टार जीतेंद्र के बेटे तुषार कपूर फ्लॉप स्टार किड हैं। 2001 में उनकी डेब्यू फिल्म मुझे कुछ कहना है ज़रूर हिट रही, मगर उस वक़्त भी सारा क्रेडिट करीना को ही मिला था, उसके बाद तुषार की कोई फिल्म नहीं चली, मगर उनके पास कमाई के और भी साधन हैं।

 

 

तुषार बालाजी फिल्म टेलीफिल्म और बालाजी मोशन पिक्चर्स में को ओनर है, तो जाहिर है उनकी इनकम करोड़ों में होगी।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement