फ्लिपकार्ट के डिलीवरी बॉय ने ‘नायाब’ तरीके से कमाए 5 लाख रुपए, कंपनी भी रह गई दंग

author image
Updated on 6 Jul, 2016 at 3:32 pm

Advertisement

जरा सोचिए आप कितने दिनों या फिर महीनों से आईफोन लेने की सोच रहे हैं। उसके लिए अपनी सैलरी में से पैसों की बचत कर रहे हैं। और जब आखिरकार आपको आईफोन मिले, तो वह नकली निकले।

न्यू इंडियन एक्सप्रेस की इस रिपोर्ट के मुताबिक, हाल ही में फ्लिपकार्ट ने अपने ही एक डिलीवरी बॉय को 12 आईफोन चुराने के जुर्म में अरेस्ट करवाया है। पूरा मामला सुनेंगे तो हैरान रह जाएंगे।

खबर के मुताबिक, 21 वर्षीय चेन्नई का रहना वाला नवीन चाईनीज फोन से आईफोन की बदली कर देता था। नवीन खुद से ही अलग-अलग गलत पतों पर आईफोन्स का आर्डर दिया करता था।

ये सभी फोन्स एक ही जगह वाशरमैनपेट एरिया से ही आर्डर किए गए थे, जहां का डिलीवरी इंचार्ज नवीन था।


Advertisement

नवीन ने फोन्स की अदला-बदली अपने घर पर की, क्योंकि उसे पता था कि कंपनी के गोदाम में सीसीटीवी कैमरा लगे हुए हैं।

वह असली आईफोन को चाइनीज फेक आईफोन से बदल कर कंपनी में यह कहकर फोन्स वापस कर दिया करता था कि ग्राहक फोन से संतुष्ट नहीं है। आपको बता दें नवीन पिछले 1 महीने से इस वारदात को अंजाम दे रहा था।

उस एरिया से ग्राहकों की लगातार मिल रही असन्तुष्टि को देखते हुए फ्लिपकार्ट ने इसकी जांच करवाई। जांच में फर्जी फोन्स के बारे में पता चला। यह बात सामने आई कि जो फोन्स कंपनी की तरफ से भेजे गए थे और जो वापस किए गए वो एक नहीं हैं।

फिलहाल पुलिस ने सभी फोन बरामद कर लिए हैं, जिनकी कीमत 5 लाख से ऊपर की बताई जा रही है।  इस मामले के बाद नवीन को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement