लॉन्च हुआ दुनिया का पहला मुड़ने वाला स्मार्टफ़ोन, ये किसी बटुए की तरह लग रहा है

Updated on 3 Nov, 2018 at 1:21 pm

Advertisement

सैमसंग के फोल्डेबल स्मार्टफ़ोन की चर्चा पीछे दो साल से हो रही है। इसके अलावा कई और इलेक्ट्रॉनिक निर्माता कंपनियां बाज़ार में फोल्डेबल स्मार्टफ़ोन लॉन्च करने की बात कह रही थी, लेकिन इन तमाम कंपनियों को पछाड़ते हुए ROUYU टेक्नोलॉजी ने चीन में दुनिया का पहला फोल्डेबल स्मार्टफ़ोन FlexPai लॉन्च कर सभी को हैरान कर दिया है। दुनियाभर में ROUYU को मुड़ने वाली डिस्प्ले बनाने के लिए जाना जाता है।

 

 

फ्लेक्सिबल डिस्प्ले बनाने वाली कंपनी रौयु टेक्नोलॉजी ने चीन में आयोजित एक इवेंट में दुनिया का पहला फ्लेक्सिबल स्मार्टफ़ोन को बिक्री के लिए लॉन्च कर दिया। इस बात की जानकारी टिपस्टर के ट्विटर से मिली है। फ़ोन को 1 नवंबर से बाज़ार में बिक्री के लिए उपलब्ध करा दिया गया है।

ये दुनिया का पहला ऐसा फ्लेक्सिबल डिवाइस होगा जिसमें 7nm स्नैपड्रैगन 8150 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। इस फ़ोन को खरीदने के लिए आपको 9000 चीनी युआन यानि करीब 95,300 रुपये चुकाने होंगे।


Advertisement

 

आपको इस फ़ोन की स्पेसिफ़िकेशन के बारे में अब थोड़ा बता देते हैं। FlexPai में 7.8 इंच की एमोलेड डिस्प्ले है, जो मुड़ने के बाद 4 इंच की हो जाती है। फ़ोन में यूज़र के लिए दो डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें एक कैमरा 16 मेगापिक्सल का और दूसरा 20 मेगापिक्सल का है। इसके अलावा कंपनी ने इस फ़ोन को 6GB/8GB रैम व 128GB/256GB और 512GB इनबिल्ट स्टोरेज वेरियंट के साथ मार्केट में उतारा है।

 

 

भारत अब स्मार्टफ़ोन्स के लिए एक बड़ा बाज़ार बन चुका है। ऐसे में फ़ोन निर्माता कंपनियां भारतीय ग्राहकों को लुभाने के लिए आए दिन अलग-अलग वेरियंट के फोन्स लॉन्च करती हैं। अब देखना होगा ये फोल्डेबल स्मार्टफ़ोन भारत में यूज़र्स को कितना पसंद आता है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement