बॉलीवुड सितारों के असली घर में हुई है इन फिल्मों की शूटिंग

Updated on 24 Dec, 2017 at 9:55 am

Advertisement

बॉलीवुड सितारे हमेशा अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को अलग रखने की कोशिश करते हैं और जब कोई जबरन उनकी पर्सनल लाइफ में दखलअंदाज़ी करता है, तो उन्हें ये बात बिल्कुल पसंद नहीं आती। मगर कई बार अपनी प्रोफेशनल लाइफ की वजह से उन्हें शूटिंग की पूरी टीम को घर के अंदर बुलाना पड़ता है। जी हां, हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड सितारों के घर की। कई बार ऐसा हुआ कि बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ के असली घर में फिल्मों के कई सीन फिल्माए गए हैं।

 

फैन

 

बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरने वाली इस फिल्म में शाहरुख ने डबल रोल निभाया था। पूरी फिल्म ही शाहरुख के एक ऐसे फैन पर बेस्ड थी, जो उनके पीछे पागल था। इस फिल्म के कुछ सीन शाहरुख़ के घर मन्नत के सामने फिल्माए गएं।


Advertisement

बॉम्बे टॉकीज

 

ये कई शॉर्ट फिल्मों का संकलन था। इसमें अनुराग कश्यम, दिबाकर बैनर्जी, ज़ोया अख्तर और करण जौहर की शॉर्ट फिल्म शामिल थीं। बॉम्बेटॉकीज का एक सीन अमिताभ के जुहू स्थित बंगले प्रतीक्षा में शूट किया गया था।

 

बजरंगी भाईजान

 

कबीर खान की नेशनल अवॉर्ड विनिंग फिल्म बजरंगी भाईजान के कुछ सीन एकदम लास्ट मूमेंट पर शूट हुए। ये सीन सलमान के पनवेल वाले फार्म हाउस पर फिल्माए गएं थे।

 

संजू (संजय दत्त की बायोपिक)

संजय दत्ते के जीवन पर ये बायोपिक फिल्म बन रही है। इसमें रणबीर कपूर ने संजय दत्त का किरदार निभा रहे हैं। संजय जैसा लुक पाने के लिए रणबीर ने बहुत मेहनत की है।

 



इस फिल्म के बारे में आपको शायद ये बाद पता नहीं होगी कि इस फिल्म के कई सीन संजय दत्त के इम्पेरियल हाइट्स अपार्टमेंट में फिल्माए गए हैं, लेकिन आसपास के लोगों की शिकायत के बाद वहां शूटिंग बंद करनी पड़ी। फिल्म में बस उनके अपार्टमेंट की झलक ही दिखेगी।

वीर ज़ारा

 

यश चोपड़ा की इस रोमांटिक फिल्म ने हज़ारों-लाखों दिलों को छुआ था। वीर और ज़ारा के अमर प्यार वाली इस फिल्म में बॉलीवुड के नवाब यानी सैफ अली खान के घर का इस्तेमाल हुआ था।

 

जी हां, जिस सीन में ज़ारा का परिवार दिखता है वह हरियाणा स्थित सैफ का पुश्तैनी घर पटौदी पैलेस था।

 

की & का

 

हाउस हसबैंड के कॉन्सेप्ट पर बेस्ड आर. बाल्कि की यह फिल्म लोगों को काफी पसंद आई थी। हाउस हसबैंड के रोल में अर्जनु कपूर ने भी सबको इंप्रेस किया था, लेकिन कम ही लोगों को पता होगा कि फिल्म के एक सीन में जब अर्जुन कपूर अमिताभ बच्चन के घर जाते हैं वो कोई फिल्म का सेट नहीं, बल्कि अमिताभ का असली घर था।

 


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement