‘वीरे दी वेडिंग’ से पहले इन हॉलीवुड फिल्मों में दिखाए जा चुके हैं ये आपत्तिजनक दृश्य

Updated on 7 Jun, 2018 at 9:00 am

शशांक घोष के निर्देशन में बनी फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास नहीं चल सकी है। सोनम कपूर, शिखा तल्सानिया, स्वरा भास्कर और करीना कपूर स्टारर इस फिल्म को महिला केन्द्रित कहा जा रहा है, लेकिन यह फिल्म स्वरा भास्कर के एक आपत्तिजनक दृश्य की वजह से विवादों में धिरती नजर आ रही है। दरअसल, फिल्म के एक सीन में स्वरा भास्कर को हस्तमैथुन करते हुए दिखाया गया है, जिसको लेकर अब सवाल उठने लगे हैं।

भले ही बॉलीवुड में इस तरह के सीन को पहली बार फिल्माया गया हो, लेकिन इससे पहले भी कई फिल्में आईं हैं, जिनमें इस तरह के आपत्तिजनक दृश्य दिखाए जा चुके हैं।

 

अमेरिकन पाई

वर्ष 1999 में आई इस फिल्म में कई आपत्तिजनक दृश्य दिखे थे। फिल्म की शरुआत में ही एक हस्तमैथुन का सीन है। फिल्म में जिम का किरदार निभाने वाले जेसोन बिग्स एक सीन में मास्टरबेट कर रहे होते हैं कि तभी उनकी मां कमरे में आ जाती है। इसके बाद फिल्म के एक अन्य सीन में पिता अपने बेटे को हस्तमैथुन के बारे में विस्तार से बताते है कि ये बहुत ही प्राकृतिक चीज है।

 

 

नॉट अनदर टीन

साल 2001 में आई इस फिल्म में भी इसी तरह का दृश्य दिखाया गया था। मास्टरबेशन के सीन को इस फिल्म में अमेरिकी एक्ट्रेस शेलर ले पर फिल्माया गया था। फिल्म के एक सीन में दिखाया गया है कि जेनी (शेलर ले) कमरे में लेटकर वाइब्रेटर मशीन से मास्टरबेट कर रहीं हैं। इस बीच उनका पूरा परिवार उन्हें जन्मदिन की मुबारकबाद देने कमरे में आ जाता है।

 

 

प्लेजेंटविले 

वर्ष 1998 में आई इस फिल्म के एक दृश्य में मां अपनी बेटी से सेक्स के बारे में बात कर रही है। मां को परेशान देख बेटी उसे मास्टरबेट करने की सलाह देती है। फिल्म के अगले सीन में एक्ट्रेस रीज व्हिदरस्पून (मां के किरदार में) को बाथटब  में हस्तमैथुन करते हुए दिखाया गया है।



 

 

स्लैकर्स

साल 2002 में  आई इस रोमांटिक कॉमेडी फिल्म में मास्टरबेशन के सीन को अमेरिकी एक्ट्रेस लॉरा प्रेपोन पर फिल्माया गया था। फिल्म में रेना केस का किरदार निभा रहीं लॉरा एक बिंदास लड़की की भूमिका में थीं जो अपने हॉस्टल के कमरे में मास्टरबेट करने लगती हैं।

 

 

सेक्रेट्री

 साल 2002 में आई इस फिल्म में मैगी ग्लेनहाल ली होलोवे के किरदार में नजर आईं थीं, जो बहुत ही शर्मीली और सेंसेटिव लड़की है। फिल्म के एक दृश्य में उन्हें बाथरूम के अंदर जाते हुए दिखाया गया है, जहां वो मास्टरबेट करतीं हैं।

 

आपके विचार