बॉलीवुड की 7 महिला सुपरस्टार जिनके बिंदास एटीट्यूड ने बदल दी महिलाओं के प्रति सोच

2:00 pm 18 Aug, 2018

Advertisement

21वीं सदी में वुमन पावर शब्द ने खूब धूम मचाई। पूरी दुनिया में महिलाओं ने अपनी ताकत और रुतबे को दिखाया। अपने देश में भी कई अहम ओहदों पर महिलाओं ने पहुंचकर साबित कर दिया कि वो किसी से कम नहीं हैं और बात जहां तक बॉलीवुड की है, तो हमेशा मेल डॉमिनेटिंग रही फिल्म इंडस्ट्री में भी महिलाओं की पावर दिखी। अकेली हीरोइनों के दम पर जहां फिल्में हिट हो रही हैं, वहीं कमाई के मामले में भी वो पुरुष अभिनेताओं से बहुत पीछे नहीं हैं। इतना ही नहीं, कुछ बॉलीवुड अभिनेत्रियों तो ऐसी हैं जो सिर्फ रील ही नहीं रीयल लाइफ में भी बेहद बोल्ड और बिंदास हैं और वो बिना किसी डर के अपने मन की बात कह देती हैं। ये अपनी शर्तों पर ज़िंदगी जीती हैं। चलिए आपको मिलवाते हैं बॉलीवुड की ऐसी ही 7 महिला सुपरस्टार से जो बिल्कुल बिंदास हैं।

 

बॉलीवुड की महिला सुपरस्टार

 

1. कंगना रनौत

 


Advertisement

फीमेल सुपरहीरो में सबसे पहना नाम आता है कंगना रनौत का। कंगना न सिर्फ बेहतरीन अभिनेत्री हैं, बल्कि बहादुर और निडर भी हैं। नेपोटिज़्म से लेकर अपने संघर्ष के बारे में कंगना ने कई ऐसी बातें कहीं, जिसे कहने की हिम्मत हर किसी में नहीं होती। कंगना पर कितने भी इल्ज़ाम लगे हो, लेकिन उन्होंने कभी कैमरे से मुंह नहीं छुपाया, बल्कि हमेशा उसका सामना किया और हर मुद्दे पर बेबाकी से अपनी राय रखी। बगैर इस बात की परवाह किए कि शायद उनके बयानों का असर उनके करियर पर भी पड़ सकता है।

 

बॉलीवुड की महिला सुपरस्टार (Female Superheroes Of Bollywood)

 

2. प्रियंका चोपड़ा

 

बॉलीवुड की सबसे महंगी अभिनेत्रियों में शुमार प्रियंका चोपड़ा लाखों लड़कियों के लिए प्रेरणा हैं। प्रियंका ने साबित कर दिया कि यदि आपमें कुछ करने की चाहत है तो आप पूरा खेल बदल सकत हैं। प्रियंका ने कभी लोगों की परवाह नहीं है। एक बार जब प्रियंका अपनी एक फोटो (जिसमें उनके अंडरआर्म्स के बाल नज़र आ रहे थे) के कारण ट्रोल हुई तो वैसी ही और फोटोज़ डालकर उन्होंने ट्रोलर्स को करारा जवाब दिया। प्रियंका न सिर्फ बॉलीवुड, बल्कि हॉलीवुड में भी अपनी शर्तों पर काम करती हैं।

 

बॉलीवुड की महिला सुपरस्टार (Female Superheroes Of Bollywood)

 

3. सुष्मिता सेन

 

पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन ने बेहद कम उम्र में सिंगल मदर बनकर सबको चौंका दिया था। अविवाहित होने के बावजूद लड़की को गोद लेकर सुष्मिता ने अपने साहस का परिचय दिया था। यह नहीं, वो हमेशा अपने बिंदास और बेबाक अंदाज़ से उन पर ऊंगली उठाने वालों की बोलती बंद कर देती हैं। बार-बार शादी के बारे में पूछे जाने पर भी सुष्मिता को कोई फर्क नहीं पड़ता। वो ज़िंदगी इस तरह जीती हैं जैसे वो खुद अपनी बॉस हैं और लोगों के कहने-सुनने का उन पर कोई फर्क नहीं पड़ता।

 

बॉलीवुड की महिला सुपरस्टार (Female Superheroes Of Bollywood)

 

4. शबाना आज़मी

 



महिला प्रधान फिल्मों की नायिका शबाना आज़मी न सिर्फ पर्दे पर बिंदास और बोल्ड नज़र आईँ, बल्कि असल ज़िंदगी में भी वो कुछ ऐसी ही हैं। फायर जैसी फिल्मों में होमोसेक्सुअल का किरदार निभाकर उन्होंने परदे पर तो अपनी बोल्डनेस दिखा ही दी, उन्हें पता था कि इस तरह का किरदार करने पर लोग उनपर उंगलियां उठाएंगे और उनका विरोध भी होगा, मगर शबाना को इन बातों की कोई परवाह नहीं थी। असल ज़िंदगी में भी लोगों की परवाह किए बिना उन्होंने अपने दिल की बात सुनकर पहले से ही शादीशुदा जावेद अख्तर से शादी कर ली।

 

बॉलीवुड की महिला सुपरस्टार (Female Superheroes Of Bollywood)

 

5. रेखा

 

हिंदी सिनेमा की सदाबहार अभिनेत्री रेखा का करियर जितना सफल रहा, उनकी निजी ज़िंदगी उतनी ही विवादों में रही। अपनी शादी को लेकर रेखा हमेशा सवालों के घेरे में रही, दूसरे पति के आत्महत्या करने के बाद लोगों ने उन्हें ही इसका ज़िम्मेदार ठहराया, लेकिन रेखा ने उन बातों पर कभी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। अमिताभ से रिश्ते की बात हो या फिर मांग में अब भी सिंदूर लगाए जाने की बात, रेखा को लेकर अक्सर विवाद होते रहते हैं, मगर रेखा इन विवादों से परे अपने अंदाज़ और तरीके से ज़िंदगी जी रही हैं।

 

बॉलीवुड की महिला सुपरस्टार (Female Superheroes Of Bollywood)

 

6. सोनाक्षी सिन्हा

 

दबंग गर्ल सोनाक्षी भी लोग क्या कहेंगे की परवाह नहीं करतीं। सोनाक्षी का मानना है कि हर किसी को खुद से प्यार करना चाहिए, चाहे वो जैसा भी दिखे। इतना ही नहीं, सोनाक्षी उनकी बेइज्ज़ती करने वालों को भी नहीं छोड़ती। तभी तो एक बार कमाल आर खान के विवादित ट्वीट का जवाब उन्हीं की भाषा में देते हुए सोनाक्षी ने कहा था, “कमाल आर खान औरतों की इज्जत नहीं करते हैं, इन्हें उल्टा लटका दिया जाना चाहिए और चार थप्पड़ जड़ना चाहिए।”

 

बॉलीवुड की महिला सुपरस्टार (Female Superheroes Of Bollywood)

 

7. कल्कि कोचलीन

कल्कि भी हमेशा अपने मन की बात बिना किसी झिझक और डर के कह देती हैं। बहुत कम अभिनेत्रियों में इतनी हिम्मत होती है। कल्कि निर्मात, लेखिका और सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं। कल्कि ने फिल्मों में तो दमदार किरदार निभाए ही हैं, असल ज़िंदगी में भी गंभीर मुद्दों पर अपनी आवाज़ बुलंद की है।

 

बॉलीवुड की महिला सुपरस्टार (Female Superheroes Of Bollywood)


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement