Advertisement

JCB में कोबरा के कटने के बाद नागिन आ गई बदला लेने, उसके बाद हुआ चौंकाने वाला वाकया

1:53 pm 13 Apr, 2018

Advertisement

आमतौर पर सांपों का नाम सुनते ही लोगों के पसीना छूटने लगते हैं। मन में डरावने ख्याल आने लगते हैं। हालांकि, भारत में नागों को देवतुल्य माना जाता। उनकी पूजा की जाती है। नाग-नागिन की दुनिया पर आधारित भारत में कई फिल्में भी बनी हैं। इन फिल्मों में नाग-नागिन के अद्भुत प्यार को दिखाया गया है। ये फिल्में रोमांच से भरपूर रही हैं और इनमें सांपों के प्यार को बखूबी दर्शाया गया है।

 

 

हालांकि, आज हम आपको एक ऐसा किस्सा बताने जा रहे हैं, जो फिल्मी कहानियों को भी पीछे छोड़ देगा। दरअसल, यह मामला नाग की मौत के बाद नागिन के बदले का है। इससे पहले ऐसा आपने  सिर्फ किस्से और कहानियों में ही सुना होगा।

यकीन मानिए, असल जिंदगी में नाग- नागिन के प्रेम की एक ऐसी ही घटना हुई है, जहां नाग की मौत का बदला लेने नागिन पहुंच गई। मामला पानीपत-खटीमा हाईवे पर पुलिया के निर्माण के दौरान सामने आया।

 

 

अमर उजाला की इस रिपोर्ट के मुताबिक, पानीपत-खटीमा हाईवे पर शुक्रवार को पुलिया के निर्माण के दौरान कुछ मजदूर मिट्टी की खुदाई करने पहुंचे थे। मिट्टी की खुदाई करते समय मजदूरों को नहर के समीप कई सांप मिले। इस बीच जेसीबी मशीन द्वारा मिट्टी की खुदाई करते वक्त एक कोबरा सांप उसमें फंसकर कट गया। मजदूरों ने मृत कोबरा को वहीं फेंक दिया।

 

 


Advertisement

 

कुछ देर बाद जब सभी मजदूर और जेसीबी चालक खाना खा रहे थे, तभी उन्होंने जेसीबी पर एक नागिन को फन फैलाए देखा। गुस्से से बौखलाई इस नागिन को देख वहां मौजूद सभी मजदूर डर से अंदर तक सिहर उठे। सभी ने बिना वक्त गवाएं  जेसीबी से छलांग लगा दी। महज कुछ फीट की दूरी पर बैठी नागिन को देख वहां दहशत फैल गई। हर कोई इस नागिन को देख भौंचक्का रह गया। बताया जा रहा है कि सांप की मौत से बौखलाई नागिन वहां नाग की मौत का बदला लेने पहुंची थी।

 

 

मौके पर मौजूद लोगों में दहशत के कारण खुदाई के काम को बीच में ही रोक देना पड़ा। नागिन को देख डर के मारे सबके हलक सूख गए। नागिन के इस तरह जेसीबी पर आ जाने से वहां खलबली मच गई। कुछ ही देर  में ये खबर आग की तरह आस पास के गांव में पहुंच गई, जिससे वहां सनसनी फैल गई।

 

नागिन को देखने के लिए लोगों की भीड़ वहां जुट गुई। मौके पर मौजूद लोगों ने नागिन को वहां से भगाने का हर संभव प्रयास किया, लेकिन वह अपनी जगह से हिली नहीं।

कई नाकाम कोशिशों के बाद आनन-फानन में  मुरादाबाद थाना के ग्राम करनपुर डिलारी से किशन नाम के एक अनुभवी व्यक्ति को इस नागिन को पकड़ने के लिए बुलाया गया। कुछ घंटों की महनत के बाद आखिरकार किशन ने नागिन को पकड़ लिया, जिसके बाद सभी ने राहत की सांस ली। किशन को जहरीले व खतरनाक सांपो पकड़ने में महारथ हासिल है।

 

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement