नीतीश के मंत्री के खिलाफ फतवा जारी, लगाया था ‘जय श्रीराम’ का नारा

Updated on 30 Jul, 2017 at 1:12 pm

Advertisement

जय श्रीराम का नारा लगाने वाले नीतीश कुमार के एकमात्र मुस्लिम मंत्री खुर्शीद अहमद उर्फ फिरोज पर फतवा जारी किया गया है। खुर्शीद पर इमारत शरिया के मुफ्ती ने फतवा जारी कर, उन्हें इस्लाम से बेदखल कर दिया है।

फतवे में उनका निकाह भी टूटा माना गया है। कहा गया है कि गलती से तौबा करने के बाद उन्हें दोबारा निकाह करना होगा। उन पर धार्मिक ईमान पर चोट पहुंचाने का आरोप लगाया गया है।

खुर्शीद अहमद ने कहा है-


Advertisement

“मैं इमारत शरिया का सम्मान करता हूं। उन्हें फतवा जारी करने से पहले मेरा इरादा पूछना चाहिए था। हम सभी इंसान हैं और इस्लाम का कहना है कि किसी से नफरत नहीं करो। आपको प्रेम फैलाना चाहिए।”



नीतीश सरकार की कैबिनेट में एकमात्र मुस्लिम मंत्री खुर्शीद अहमद उर्फ फिरोज ने आगे कहा कि उन्हें ‘जय श्रीराम’ कहने में कोई गुरेज नहीं है। खबर के अनुसार, खुर्शीद ने कहा कि बिहार के विकास और समरसता के लिए “मैं जय श्रीराम कहूंगा, मुझे यह कहने में कोई हिचक नहीं है। मैं अपने इस कथन से कभी भी कदम पीछे नहीं हटूंगा।”

खुर्शीद पश्चिम चंपारण जिले के सिकटा सीट से जदयू के विधायक हैं। नीतीश कैबिनेट में उन्हें अल्पसंख्यक कल्याण और गन्ना उद्योग विभाग सौंपा गया है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement