मम्मी-पापा का फ़ोन काटने की गलती मत करना, वरना आपका फ़ोन फ़्रीज़ हो जाएगा!

Updated on 11 Jan, 2019 at 4:24 pm

Advertisement

तकनीक अब मानवीय सभ्यता का अहम हिस्सा है। इससे न केवल जीवन सहज-सरल हो रहा है, बल्कि अब भावनाओं को भी बल देने का काम किया जा रहा है। जैसे-जैसे लोग प्रगति कर रहे हैं, अपनी ज़िम्मेदारियों से कन्नी भी काटने लगते हैं। ऐसा अक्सर सुनने को मिलता है सफ़ल होने के बाद इंसान रिश्तों के प्रति ईमानदार नहीं रहता। खासकर बूढ़े माता-पिता को अकेले छोड़ने का वाकया खूब देखा जाता है। इतना ही नहीं, आजकल बच्चे भी मम्मी-पापा के फ़ोन करने पर कॉल नहीं लेते क्योंकि उन्हें लगता है उन्हें डांट पड़ सकती है या पूछा जा सकता है इतनी देर हो गई है कहां हो। ऐसे में इस शख्स ने एक ऐसा आविष्कार किया है, जिससे मां-बाप को ज़रूर राहत मिलेगी।

 

 


Advertisement

इस शख्स ने एक ऐसा ऐप बनाया है, जो उन माता-पिता की समस्या को दूर कर देगा जिनके बच्चे उनका फ़ोन नहीं उठाते या काट देते हैं। इस ऐप के होने से यूज़र कॉल को अवॉयड नहीं कर सकता। एक पिता ने इसे बेहद सोच-समझकर बनाया है ताकि बच्चों को थोड़ा संजीदा बनाया जा सके। ख़ासतौर पर इससे बच्चों से हमेशा जुड़ा रहा जा सकता है।

 

 

ReplyASAP नाम का ये ऐप आपको मिस्ड कॉल के नंबर पर बात करने को बाध्य करता है। अगर आप भी मम्मी-पापा के कॉल को लेने से बचते हैं या लापरवाही करते हैं तो ये ऐप ऐसा नहीं करने देगा। ये ऐप इस हालत में आपके फ़ोन को फ़्रीज़ कर देगा जब आप कॉल लेते हैं तभी फ़ोन ठीक होगा।

 

 

इस ऐप को साल 2017 के अगस्त महीने में गूगल प्ले स्टोर पर जारी किया गया था। अभी तक इसे 75 हजार से ज़्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है। बता दें ये ऐप अभी के लिए एंड्रॉयड यूज़र के लिए ही उपलब्ध है। ये भी बता दें ये ऐप पूरी तरह फ़्री है, लेकिन अगर आप इसके कुछ और एक्स्ट्रा फ़ीचर का इस्तेमाल करना चाहेंगे तो आपको उसके लिए थोड़े पैसे खर्च करने होंगे।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement