ईशा अंबानी को कड़ी टक्कर दे रही है बिड़ला ग्रुप की यह बेटी!

Updated on 15 Nov, 2017 at 3:41 pm

Advertisement

उद्योगपति मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी फैशन और बॉलीवुड लिंक्स के लिए आए दिन सुर्ख़ियों में रहती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि बिड़ला ग्रुप की बेटी अनन्या बिड़ला एक ऐसा नाम है जो ईशा को कड़ी टक्कर दे रही हैं।

जी हां! अनन्या बिड़ला देश के यूथ आइकन्स में शुमार हैं तो साथ ही फैशन और म्यूजिक को लेकर उनका झुकाव किसी से छुपा नहीं है। आपको बता दें कि अनन्या और कोई नहीं बल्कि आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला की बेटी हैं।

अनन्या मुंबई की पेज 3 पार्टियों में छायी रहती हैं। म्यूजिक में इतनी दिलचस्पी है कि वो खुद गिटार और संतूर बजा लेती हैं। अनन्या के बारे में बता दें कि ये अभी तक कई गाने बना चुकी हैं। तो साथ ही फैशन वीक में परफॉर्मेंस भी दिया है।

बिजनेस वूमन भी हैं अनन्या

अनन्या बिड़ला एक बड़े बिजनेस फैमिली से हैं, तो लािजमी है, इनको बिजनेस का माहौल मिला है। यही वजह थी कि इन्होंने मात्र 17 साल की उम्र में ही अपने खुद की कंपनी खोल ली थी। इसमें भी वे जनसेवा को प्राथमिकता देती हैं। उनकी कंपनी ने ग्रामीण महिलाओं के जीवन में सुधार को लेकर काम किया। अनन्या एक स्वतंत्र माइक्रोफाइनेंस नाम की कंपनी की मालकिन हैं, जो ग्रामीण महिलाओं को लोन देने का काम करती है। उनकी कंपनी को बेस्ट स्टार्टअप का अवॉर्ड भी मिल चुका है।


Advertisement

इसके साथ ही अनन्या बिड़ला एमपॉवर और एसोचैम जैसी कम्पनियों की को-फाउंडर भी हैं। वे एक इ-कॉमर्स कंपनी क्यूरोक्रेट भी चलाती हैं। मात्र 22 साल की अनन्या ने बहुत कम उम्र में कई उपलब्धियां हासिल कर चुकी हैं। बीते साल उन्होंने पहला इंटरनेशनल सिंगल अलबम ‘लिविंग द लाइफ’ रिलीज़ कर दुनिया को अपना पॉपस्टार अवतार भी दिखाया था।

फैशन में हैं फर्स्ट

अनन्या अक्सर फिल्मी पार्टियों में देखी जाती हैं। हाल ही में भारत आईं ऑस्कर विजेता एक्ट्रेस हेल बेरी के साथ अनन्या की तस्वीरें वायरल हुई थी। फैशन और स्टाइल में वो स्टार किड्स और अभिनत्रियों तक को पीछे छोड़ देती हैं। उनके कलेक्शन में मनीष मल्होत्रा से लेकर फाल्गुनी एंड शेन पीकॉक समेत टॉप डिज़ाइनर्स के आउटफिट्स हैं।

सोशल मीडिया पर भी वे एक्टिव रहती हैं। इंस्टाग्राम पर अनन्या के लाखों फॉलोअर्स हैं। वे आजकल फेमस बॉलीवुड स्टार किड जाह्नवी कपूर और सारा अली खान के लिए चुनौती पेश कर रही हैं और सुर्खियां बटोर रही हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement