#MeToo पर फ़रहान अख्तर बोलें- भाई को पहचान नहीं पाया

Updated on 27 Nov, 2018 at 7:13 pm

Advertisement

कुछ दिनों पहले बॉलीवुड में शुरू हुए #MeToo कैंपेन ने पूरी फ़िल्म इंडस्ट्री में हड़कंप मचा दिया। कई बड़े नाम #MeToo की लपेटे में आ गए। इनमें साजिद खान का नाम भी शामिल है। साजिद को लेकर कई अभिनेत्रियों ने जो खुलासे किए वो बेहद हैरान करने वाले रहे। किसी को साजिद से ये उम्मीद नहीं थी। उनके चचेरे भाई फ़रहान ने भी कभी नहीं सोचा था साजिद का असली चेहरा ऐसा होगा।

 

 


Advertisement

नाना पाटेकर से लेकर आलोक नाथ, विकास बहल और सुभाष घई जैसे दिग्गज #MeToo में फंस चुके हैं। साजिद खान को तो फ़िल्म से भी हाथ धोना पड़ा। इस मामले में खुद उनकी बहन फ़राह खान ने भी साजिद का साथ नहीं दिया और अब हाल ही में एक इंटरव्यू में उनके चचेरे भाई और एक्टर फ़रहान अख्तर ने कहा साजिद की हरकतों की वजह से वो गिल्टी फ़ील कर रहे हैं। साजिद पर कई अभिनेत्रियां और एक पत्रकार भी यौन शोषण का आरोप लगा चुकी है, जिसकी वजह से उन्हें हाउसफुल 4 फ़िल्म से हटना पड़ा।

 

 

इस बारे में फ़रहान का कहना है, “जब भी पब्लिकली कुछ गलत होता है तो मैं अपनी राय रखता हूं। अब जब मेरे ही परिवार के किसी सदस्य पर आरोप लगा, तो मुझे चुप्पी साधे रखना ठीक नहीं लगा। इस मामले में माफ़ी मांगने से काम नहीं चलेगा। मामले को अदालत तक जाना ही चाहिए।”

 

 

फ़रहान का कहना है जब उन्होंने पहली बार इस बारे में सुना तो उन्हें हैरानी, निराशा के साथ ही बहुत अजीब महसूस हुआ। साजिद के अपराध की वजह से वो गिल्टी महसूस करने लगें। इतना ही नहीं, फरहान ने आगे कहा उन्हें साजिद की हरकतों के बारे में पता होता तो बात इतनी आगे नहीं बढ़ती।

 

फ़रहान बॉलीवुड में महिलाओं को सुरक्षित और खुला माहौल देने के पक्ष में हैं ताकि वो खुलकर अपनी बात रख सकें। फ़रहान मानते हैं साजिद ने जो किया यकीनन वो अपराध है और उन्हें उसकी सज़ा भुगतनी होगी।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement