सचिन के जन्मदिन पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की इस करतूत से नाराज हुए फैंस, जमकर लगाई लताड़

Updated on 25 Apr, 2018 at 3:55 pm

Advertisement

दुनिया में क्रिकेट से जुड़ी थोड़ी बहुत जानकारी रखने वाले लोग भी इस खेल के भगवान कहे जाने वाले महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के नाम से अच्छी तरह वाकिफ हैं। क्रिकेट की दुनिया में शतकों का शतक लगा चुके सचिन ने मंगलवार के दिन अपना 45वां जन्मदिन मनाया। इस पूर्व दिग्गज बल्लेबाज के जन्मदिन पर दुनिया भर से बधाई संदेशों का मानो तांता सा लग गया हो। सोशल मीडिया से लेकर अखबारों व समाचारों तक में सचिन के लिए शुभकामनाओं का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा था।

 

 

अपने चहेते सितारों को लेकर भारतीय फैंस में गजब का उत्साह देखा जाता है, फिर यदि बात सचिन की हो तो क्या ही कहने। ऐसे में यदि कोई व्यक्ति गलती से भी क्रिकेट के भगवान को नीचा दिखाने की कोशिश करे तो उसके अंजाम का अंदाजा आप लगा ही सकते हैं। वैसे भी भारतीय फैंस सोशल मीडिया पर किसी की भी बोलती बंद करने में अब माहिर हो चुके हैं। आपको याद हो तो एक दफा मशहूर टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा सोशल मीडिया पर “सचिन कौन हैं?” पूछने की हिमाकत कर बैठी थीं, जिस पर गुस्साए फैंस ने तुरंत ही मोर्चा संभालते हुए शारापोवा को जमकर खरी खोटी सुना दी थी।

ऐसा ही एक मामला सचिन के जन्मदिन पर भी सामने आया। इस बार ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने सचिन के जन्मदिन पर एक ट्वीट के जरिए आफत मोल ले ली। आगे जो हुआ वह आप समझ ही सकते हैं।

आइए फिर बिना देर किए जानते हैं कि आखिर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ऐसा क्या कर दिए जो फैंस को रास नहीं आया। साथ ही देखेंगे कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की इस हरकत पर कैसी थी लोगों की प्रतिक्रियाएं।

मंगलवार के ही दिन पूर्व ऑस्ट्रलियाई गेंदबाज डेमियन फ्लेमिंग भी अपना जन्मदिन मना रहे थे। डेमियन को जन्मदिन की बधाई देते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सोशल मीडिया पर एक पुराने क्रिकेट मुकाबले की छोटी सी विडियो क्लिप साझा की। इस विडियो क्लिप में सचिन तेंदुलकर को डेमियन की गेंद पर बोल्ड होते दिखाया गया है।

 

 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के इस ट्वीट पर फैंस की नजर पड़ने के बाद माहौल गर्माते ज्यादा देर नहीं लगी। आइए आपको दिखाते हैं इस मामले पर ट्विटर यूज़र्स की कुछ प्रतिक्रियाएं।

 

 

इन जनाब ने तो पूरे तथ्यों के साथ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के ट्वीट का जवाब दिया है।

 

यह बात भी सही है।


Advertisement

 

 

 

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड को निशाना बनाते हुए लोगों ने हाल ही में हुए गेंद से छेड़छाड़ वाले मामले पर भी जमकर चुटकियां ली।

 

 

लोगों का कहना था कि डेमियन को बधाई देने के लिए ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड किसी और बल्लेबाज से जुड़े विडियो का इस्तेमाल कर सकता था। बात सही भी है, ऐसा करने से ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड कम से कम विवादों से तो बचा ही रहता।

 

 

 

इन सभी ट्वीट्स को देखकर लगता है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को आने वाले समय के लिए एक बड़ा सबक मिल गया है। उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड अब कभी ऐसी हरकत नहीं दोहराएगा।

किसी भी गेंदबाज के लिए दुनिया के सबसे महान बल्लेबाज का विकेट लेना सबसे यादगार लम्हा होता है। डेमियन के लिए शायद यह विकेट उनके क्रिकेट करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि कही जा सकती है। बहरहाल, एक दिन बाद सहीं लेकिन सचिन के साथ डेमियन को भी जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement