बॉलीवुड की इन मशहूर फिल्मों के पोस्टर हॉलीवुड से चुराए गए थे

Updated on 22 Jul, 2018 at 12:43 pm

Advertisement

बॉलीवुड में फिल्मों की स्क्रिप्ट से लेकर म्यूजिक तक काफी कुछ हॉलीवुड से कॉपी किया जाता रहे हैं। एक समय ऐसा भी था जब बॉलीवुड के संगीतकारों पर हॉलीवुड फिल्मों से संगीत चुराने के आरोप लगते थे। इतना ही नहीं, बहुत सी हिंदी फिल्मों की कहानी भी हॉलीवुड फिल्मों से इंस्पायर हो चुकी है। हालांकि, अब बॉलीवुड नकल करने के मामले में एक कदम और आगे बढ़ गया है। बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्मों के पोस्टर्स को भी हॉलीवुड से कॉपी किए जाने लगे हैं। बॉलीवुड की ऐसी कई मशहूर फिल्में है, जिनके पोस्टर का लुक हॉलीवुड से चुराया गया है।

 

साल 2010 में रणबीर कपूर और प्रियंका चोपड़ा स्टारर फिल्म ‘अंजाना- अंजानी’ का पोस्टर साल 2009 में आई हॉलीवुड फिल्म ‘एजुकेशन’ से कॉपी किया गया था।

 

 

बॉलीवुड फिल्म ‘बदलापुर’ के पोस्टर को भी हॉलीवुड फिल्म से कॉपी किया गया था। इस फिल्म के पोस्टर को साल 2010 में आई हॉलीवुड की फिल्म ‘इंसेप्शन’ से चुराया गया था। फिल्म साल 2015 में रिलीज हुई थी।


Advertisement

 

 

साल 2014 में एक्ट्रेस बिपाशा बसु और पाकिस्तानी एक्टर इमरान अब्बास स्टारर फिल्म ‘क्रीएचर’ का पोस्टर साल 2002 में रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म ‘जीपर- क्रीपर’ से चुराया गया था। हॉलीवुड की ये फिल्म साल 2002 में रिलीज हुई थी।

 

और आखिर में बात करते हैं साल 2015 में आई फिल्म ‘फैंटम’ की। इस फिल्म में सैफ अली खान मुख्य भूमिका में थे। फिल्म के पोस्टर को साल 2013 में रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म ‘होमफ्रंट’ से कॉपी किया गया था।

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement