शाहरुख खान के बंगले ‘मन्नत’ से जुड़ी ये 6 दिलचस्प बातें आपको हैरान कर देंगी

Updated on 4 Mar, 2018 at 12:46 am

Advertisement

शाहरुख खान बॉलीवुड के नंबर वन हीरो हैं। उन्हें बॉलीवुड का ‘टॉम क्रूज’ भी कहा जाता है। शाहरुख की पॉपुलैरिटी का आलम ये है कि उनकी एक झलक पाने के लिए लोग उतावले हो जाते हैं। वैसे शाहरुख सिर्फ़ अच्छे अभिनेता ही नहीं, बल्कि सफल बिज़नेसमैन भी हैं। सोशल मीडिया पर भी वह चहेते हस्तियों की लिस्ट में शुमार हैं। वैसे सिर्फ़ शाहरुख ही नहीं, उनका घर ‘मन्नत’ भी उनकी तरह ही पॉप्युलर है। शाहरुख के साथ ही लोग उनके इस आलिशान बंगले को देखने भी आते हैं। आज हम आपको शाहरुख के बंगले मन्नत से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं।

 

1.  इस बंगले को पाने के लिए की खूब मिन्नतें

 

शाहरुख ने अपने इस शानदार बंगले का निर्माण नहीं करवाया है, बल्कि ये बंगला उन्होंने एक गुजराती बिजनेसमैन से खरीदा, जो एक वक़्त में उनके पड़ोसी हुआ करते थे। पहली बार देखने के बाद ही शाहरुख का दिल इस बंगले पर आ गया था और काफी मुश्किलों के बाद ये बंगला उन्हें मिला। बंगले के मालिक नरिमन दुबेश से कई मिन्नतें करने के बाद आखिरखार उन्होंने अपने इस सपनों के घर को 13.32 करोड़ रुपए में खरीदा।


 
 

2. खरीद का उद्देश्य

 

आपको जानकर हैरानी होगी कि शाहरुख एक विशेष प्राथना स्थल बनाना चाहते थे, जिसके लिए वह अपनी से घर को डिज़ाइन करना चाहते थे। पहली नजर में देखते ही ये बंगला उन्हें इतना भाया कि उन्होंने इसे खरीदने का मन बना लिया।

एक बार इंटरव्यू में शाहरुख ने कहा था कि अगर वह कभी पूरी तरह बर्बाद भी हो गए तो वो अपना सब कुछ बेच देंगे, लेकिन ‘मन्नत’ को कभी नहीं बेचेंगे। उनकी बातों से साफ़ हैं कि शाहरुख के लिए ‘मन्नत’ कितनी अहमियत रखता है।


 
 

3. कभी ‘विला विएना’ के नाम से जाना जाता था यह बंगला

 

मन्नत का पहले नाम ‘विला विएना’ हुआ करता था। ये नाम बंगले के पुराने मालिक ने रखा था। जब शाहरुख ने उनसे बंगला खरीद लिया तो उन्होंने इसका नाम बदलकर मन्नत रखा।


Advertisement


 
 

4. आज 200 करोड़ के पार पहुंची कीमत

 

शाहरुख ने यह बंगला उस वक़्त करीब 13 करोड़ 32 लाख रुपए में ख़रीदा था। आज इसकी कीमत लगभग 200 करोड़ के आसपास है।


 
 

5. ऐसा आलीशान डिज़ाइन कि आंखें फटी की फटी रह जाए

 

6000sq ft में फैला यह बंगला 6 मंजिला है। इसमें पांच बेडरूम, दो लिविंग रूम, गेस्ट रूम के अलावा ऑफिस, लाइब्रेरी, जिम, एंटरटेनमेंट रूम और कार पार्किंग के लिए काफी जगह है। इस बंगले का इंटीरियर शाहरुख की पत्नी गौरी ने किया है। इसे डिजाइन करने में गौरी को चार साल से भी ज्यादा समय लगा।


 
 

6. आलीशान बंगलो में शुमार

 

शाहरुख खान का ये बंगला दुनिया के सर्वश्रेष्ठ घरों की सूची में 10 वें स्थान पर है। शाहरुख के बंगले में एक शानदार लॉज के साथ ही बड़ा स्टूडियो भी है। उनका घर इतना बड़ा है कि इसमें 225 लोग आराम से रह सकते हैं।

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement